मंगलवार को 13 (अगस्त) यूपी के कानपुर से एक भयानक हादसे की खबर आ रही है. यह हादसा पनकी में स्थित एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने से हुआ, जिसमे एक की मौत हो गई, जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. घायलों को नजदीकी अस्पाल में भर्ती कराया गया है.

एएनआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक घायलों की स्थिति गंभीर है. हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच की जा रही है. वहीं, खबर सुनते ही परिजनों के बीच कोहराम मच गया. हादसे में जान गंवा चुके व्यक्ति के घर वाले अस्पताल में पहुंचे. जहां उसकी पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

मिली खबरों के मुताबिक पनकी में वंदेभारत ट्रेन के लिए बोगी फ्रेम बनाने वाली पनकी स्थित फैक्ट्री में हुए विस्फोट में एक श्रमिक की मौत हो गयी जबकि चार अन्य घायल हो गए. विस्फोट कारखाने के एक संयंत्र का बॉयलर फटने से हुआ या एक साथ कई गैस सिलेंडर फटने से, इस पर अभी संशय बना हुआ है.

पुलिस और दमकल दस्ता मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गया है. कानपुर के पनकी इंडस्ट्रियल एस्टेट में रेलवे से अनुबंधित निजी क्षेत्र की कारखाना है. वेद सेसोमेकेनिका इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से संचालित इस कारखाने में रेल बोगियों के फ्रेम और अन्य पार्ट्स बनते हैं.

हादसे के बारे में सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू किया. सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है. जिन्होंने इस हादसे को देखा, उनमे अभी तक दहशत है वहीं पीड़ित श्रमिक परिवारों में रोना पीटना मचा है. अभी कारखाना मालिक और पुलिस ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top