सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बन गई हैं. कांग्रेस कार्यकारिणी (सीडब्ल्यूसी) की शनिवार की शाम दोबारा हुई बैठक में पार्टी ने सोनिया गांधी को अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया.

इसके बाद निवर्तमान कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के इस्तीफे पर प्रस्ताव पारित हुआ. इससे पहले सोनिया गांधी ने 1998 से लेकर 2017 तक कांग्रेस की कमान संभाली थी, जिसके बाद राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया था.

बैठक में मौजूद रहे नेताओं ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग पर सोनिया गांधी ने यह पद स्वीकार किया है. हालांकि सोनिया ने बैठक से पहले इनकार किया था. सोनिया गांधी अध्यक्ष बनने के लिए तैयार नहीं थी. लेकिन कांग्रेस नेताओं की मांग मान ली. बताया जा रहा है कि 5 ग्रुपों की रिपोर्ट सौंपने के बाद अध्यक्ष के नाम का ऐलान किया गया.

बैठक में अध्यक्ष के नाम पर चर्चा नहीं होकर जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर बातचीत हुई है. बताया जा रहा है कि बैठक में जम्मू कश्मीर के हालात पर चर्चा हुई. राहुल गांधी बैठक में मौजूद रहे. बैठक काफी देर तक चली. बैठक में राहुल गांधी के इस्तीफे को भी मंजूर किया गया. राहुल गांधी ने खुद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में आने से इनकार कर दिया था. लेकिन राहुल गांधी कमेटी की बैठक में मौजूद रहे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top