केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के फैसले को लेकर विपक्षी दलों का विरोध जारी है. हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में आर्टिकल 370 को हटाने के जरूरी कारण बताने के बावजूद भी विपक्षी नेताओं की बयानबाजी जारी है.

इस बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन असदुद्दीन ओवैसी ने जम्मू-कश्मीर पर सरकार के फैसले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है. हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा कि पीएम मोदी को सरदार पटेल और पंडित जवाहर लाल नेहरू की तरह राजनीतिक ज्ञान नहीं है.

जब पंडित नेहरू ने कश्मीर पर निर्णय लिया, तो उन्होंने राष्ट्र के हित में ऐसा किया था.लेकिन प्रधानमंत्री दावा कर रहे हैं कि वो इस मामले में श्यामा प्रसाद का अनुसरण कर रहे हैं, लेकिन उनको शायद यह नहीं पता कि मुखर्जी ने आर्टिकल 370 को स्वीकार किया था
वहीं, औवेसी आर्टिकल 370 हटाने को लेकर भाजपा की मंशा पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि भाजपा को जम्मू-कश्मीर की धरती से प्यार है, ना कि वहां के लोगों से. मोदी सरकार को सत्ता से लगाव है, लेकिन न्याय से कोई सरोकार नहीं है. वो केवल सत्ता में काबिज होना चाहते हैं.

लेकिन मैं याद दिलाता रहूंगा कि कोई भी व्यक्ति अनंत काल तक जीवित नहीं रहता है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top