डिस्कवरी चैनल पर 12 अगस्त को मैन वर्सेज वाइल्ड प्रसारित होने जा रहा है। इससे पहले बेयर ग्रिल्स ने पीएम मोदी के साथ जंगल में बिताए पलों को को साझा किया है.

बेयर ग्रिल्स ने ‘मैन बनाम वाइल्ड’ एपिसोड के दौरान पीएम मोदी के साथ अपनी बातचीत पर कहा कि मैं कई सालों से भारत का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, मेरे लिए पीएम मोदी जैसे प्रतिष्ठित वैश्विक नेता को जंगल में एक साहसिक यात्रा पर ले जाना एक वास्तविक विशेषाधिकार था।

मुझे कुछ साल पहले राष्ट्रपति ओबामा को अलास्का की यात्रा पर ले जाने का बहुत बड़ा सौभाग्य मिला है.. जो समान था (ओबामा और पीएम मोदी) था। हमें पर्यावरण की रक्षा करनी है वे इस संदेश को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से वहां आए थे।

बेयर ग्रिल्स ने आगे कहा कि पीएम मोदी एक ऐसे शख्स हैं जो पर्यावरण की गंभीरता से परवाह करते हैं। इसीलिए वह मेरे साथ इस यात्रा पर वे आए थे। उन्होंने वास्तव में एक छोटे आदमी की तरह जंगल में समय बिताया है और मुझे आश्चर्य हुआ कि वे वहां संकट में कितना आरामदायक और कितना शांत थे।

भारत एक अनूठा और बहुत सुंदर देश है जिसकी सुरक्षा के लिए आप बहुत सुन्दर हैं। लेकिन यह हमेशा व्यक्ति के लिए नीचे आता है। कूड़े जैसी छोटी चीजें, प्लास्टिक को कम करने वाली पहल का समर्थन नहीं करती हैं, या पर्यावरण की रक्षा करती हैं या संरक्षण को बढ़ावा देती हैं।

हमारी टीम जो फिल्म कर रही थी (मैन बनाम वाइल्ड) वास्तव में किनारे पर थी, लेकिन पीएम (मोदी) बस बहुत शांत थे और मैंने अपनी पूरी यात्रा में इसे देखा था। हम जो भी कर रहे थे, वह बहुत शांत होकर उसे देख रहे थे। यह देखने के लिए अच्छा था… मेरे लिए जो चमक उठी वह उनकी विनम्रता थी।

पीएम (मोदी) शाकाहारी हैं, इसलिए वहां ग्रब या कुछ भी नहीं खाया जा सकता था। लेकिन जंगल में, आप जामुन, जड़ों, पौधों और निश्चित रूप से बहुत अच्छी तरह से बच सकते हैं, पीएम ने अपना समय जंगल में बिताया, इसलिए में बहुत सहज था।

पीएम मोदी का जो पक्ष आप देखेंगे, वह वैसा ही है जैसा आपने पहले कभी देखा है। टीम ने वापस आकर कहा कि यह दुनिया के किसी भी देश में अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टीवी शो हो सकता है और मुझे इसकी उम्मीद है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top