दिल्ली : 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर छठी बार पीएम मोदी ने झंडा फहराया. भारी भीड़ के बीच पीएम मोदी ने पाक को चेतावनी दी. लोगों को उत्साह इस समय देखने लायक था.

इस मौके पर पीएम मोदी ने अपने संबोधन से जनता में जोश भर दिया. पीएम मोदी ने अपनी महत्वपूर्ण स्वास्थ्य देखभाल योजना शुरू करने की तिथि 25 सितंबर की घोषणा की, जिसमें 50 करोड़ भारतीय शामिल होंगे। उन्होंने सशस्त्र बलों में महिलाओं को स्थायी कमीशन प्रदान करने और 2022 तक भारतीयों को भी अंतरिक्ष में भेजने की योजना की घोषणा की।

भारी भीड़ के बीच जोश भरते हुए पीएम ने कहा कि भारत पहले सोता हुआ हाथी था जो अब उठ गया है और दौड़ना शुरू कर दिया है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने करीब 80 मिनट का संबोधन किया. पीएम ने इस दौरान कई ज्वलंत मुद्दों के बारे में बताया…जिसमें जम्मू कश्मीर, महिलाओं के खिलाफ अपराध, तीन तलाक पर एक विधेयक, अर्थव्यवस्था और कृषि क्षेत्र की स्थिति शामिल हैं। उन्होंने कहा कि जब 125 करोड़ लोग एक लक्ष्य को हासिल करने के लिए आगे बढ़ते हैं तो ऐसा कुछ नहीं है, जो नहीं हो सकता। 2014 में देश के लोग एक सरकार बनाकर नहीं रूके। वे राष्ट्र निर्माण की दिशा में आगे बढ़े और उन्होंने वह करना जारी रखा है।

इस दौरान पीएम ने कहा कि गरीबों और समाज के पिछड़े वर्गों का जीवन सुधारने के लिए अपनी सरकार की ओर से उठाये गए कदमों का उल्लेख किया और दावा किया कि पिछले दो वर्षों में पांच करोड़ लोगों को गरीबी के दुष्चक्र से निकाला गया है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top