हल्द्वानी: नये ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद से देशभर से महंगे चालान काटे जाने की खबरें सामने आ रही थी। उत्तराखंड में अब तक नये एक्ट के हिसाब से चालान नहीं काटे जा रहे थे, लेकिन अब चालान कटने शुरू हो गये हैं। हल्द्वानी में सीपीयू ने एक युवक की बाइक कि कागजात पूरे नहीं होने पर 10 का चालान काट दिया। उसका कहना है कि उसकी बाइक की कीमत 20 हजार है। एक और मामला चम्पावत में आया है। यहां कार का 25 हजार का चालान काटा गया।

हल्द्वानी के राजपुरा रेलवे फाटक पर बगैर हेलमेट पहने युवक को सीपीयू ने रोका। कागजात नहीं मिलने पर पुलिस ने अलग-अलग अपराधों के लिएयुवक का दस हजार रुपये का चालान कर दिया। साथ ही यह हिदायद भी दी कि अगर जुर्माना जमा नहीं किया तो, उसके लिए अतिरिक्त भुगतान भी करना होगा।

दूसरी ओर चम्पावत में 25 हजार रुपये का पहला चालान काटा गया। परिवहन विभाग के यात्री कर अधिकारी (पीटीओ) वीके सिंह ने नियमों का उल्लंघन करने पर एक आल्टो कार का चालान काटकर तीन माह के लिए चालक का लाइसेंस निरस्त कर दिया। इसके अलावा 20 अन्य वाहनों के परमिट भी निरस्त किए गए ।

प्रदेश में भले ही नये नियमों से कुछ मोहलत दी गई है, लेकिन परिवहन विभाग ने सख्ती शुरू कर दी है। चालक मोबाइल पर बात कर रहा था। इसके अलावा दो अन्य वाहनों के 10-10 हजार रुपये के चालान भी काटे गए। टीपीओ ने बताया कि नियमों का उल्लंघन करने पर नए नियम के तहत 20 टैक्सी और आल्टो वाहनों का परमिट निरस्त किया गया।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top