यातायात के नए नियमों का सोशल मीडिया पर काफी मजाक बनाया जा रहा है और अब तक कई घटनाएं ऐसी सामने आ चुकी है जिसमें चालान से बचने के लिए औऱ चालान न देने के लिए आम जनता औऱ पुलिस के बीच नोकझोंक बहस हुई हो.

पुलिसकर्मी ने मारा कार में डंडा, वाहन चालक की मौत

वहीं नोएडा से भी एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आय़ा है. दरअसल वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने वाहन चालक की कार पर डंडा मारा, जिसके बाद पुलिस कर्मी से वाहन चालक की नोकझोंक हुई इतने में युवक की हार्ट अटैक से मौत हो गई। आरोप है कि सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत गौरव अपने माता-पिता के साथ सेक्टर-62 से लौट रहे थे। जांच के लिए पुलिसकर्मियों ने उनकी कार पर डंडा मारते हुए रुकवाया। इस पर उनकी पुलिस से नोकझोंक हो गई। इसी दौरान गौरव को दिल का दौरा पड़ गया।

गुरुग्राम की सॉफ्टवेयर कंपनी के मार्केटिंग विभाग में काम करते थे गौरव

मिली जानकारी के अनुसार मृतक गौरव(34) नोएडा सेक्टर-52 के शताब्दी विहार में मूलचंद शर्मा परिवार के साथ रहते हैं। गौरव गुरुग्राम की सॉफ्टवेयर कंपनी के मार्केटिंग विभाग में काम करते थे। परिजनों का कहना है कि रविवार को गौरव अपने माता-पिता के साथ कार से एनएच-24 से सेक्टर 62 की ओर आ रहे थे। नोएडा की तरफ मुड़ते ही रास्ते में कुछ पुलिसकर्मी खड़े थे, जिन्होंने चलती गाड़ी पर जोर से डंडा मारकर रोका। गौरव और उसके पिता ने इसका विरोध किया। इस बात पर नोकझोंक इतनी बढ़ गई कि वहां मौजूद पुलिसकर्मी अभद्रता पर उतर आए।

गहमागहमी के बीच अचानक गौरव बेसुध होकर गिर पड़े और उनकी सांसें थम गईं। परिजनों का कहना है कि पुलिसकर्मी मदद करने के बजाय वहां से भाग खड़े गुए। आसपास के लोग मदद के लिए पहुंचे और गौरव को पहले फोर्टिस और फिर कैलाश अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन डॉक्टरों ने गौरव को मृत घोषित कर दिया.

6 साल की बेटी के सिर से उठा पिता का साया 

कैलाश अस्पताल के डॉक्टरों ने परिजनों को जानकारी दी कि गौरव की मौत यहां लाने से पहले ही हो गई थी. बताया कि गौरव की मौत दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है. आपको बता दें कि गौरव की 6 साल की बेटी है जिसके सिर से पिता का साया उठ गया.

एसएसपी का बयान

इस बारे में गौतमबुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्ण ने कहा कि सेक्टर-58 थाना पुलिस की चेकिंग के दौरान ऐसी कोई घटना होने की जानकारी नहीं मिली है। यदि परिजनों की कोई शिकायत है तो वह बताएं, कार्रवाई की जाएगी।

अचानक ब्लड प्रेशर बढ़ने से हो सकता है हार्ट अटैक

एसीएमओ डॉ. भारत भूषण ने कहा कि हार्ट अटैक अचानक होने की संभावना ब्लड प्रेशर या दिल की बीमारी से पीड़ित मरीजों को ज्यादा होती है। बहुत ही कम ऐसे लोग होते हैं कि जिन्हें पहले इस तरह की समस्या न हुई हो और हार्ट अटैक आ जाए। ऐसे लोगों में तनाव में ब्लड प्रेशर अचानक बढ़ जाता है जिससे हार्ट अटैक आ सकता है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top