ओडिशा/गोरखपुर: ओडिशा के संबलपुर जिले में देश में अब तक का सबसे महंगा चालान काटा गया है। संबलपुर जिले के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ललित मोहन बेहरा ने एक कंस्ट्रक्शन कंपनी ट्रक का अलग-अलग नियमों के एवज में 86 हजार 500 रुपये का चालान काटा है। इसे देश का अब तक का सबसे महंगा चालान माना जा रहा है।

नये यातायात नियमों के बाद चालान काटे जाने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। यहां केवल आम आदमी ही नहीं, बल्कि पुलिसकर्मियों के भी चालान काटे जा रहे हैं। पहले बिहार के एसपी ट्रैफिक ने एक पुलिस कर्मी का 36 हजार का चालान काटा था। अब नया मामला सामने आया है। गोरखपुर के एसपी ट्रैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा ने चेकिंग के दौरान नियमों के अनदेखी कर वाहन चला रहे ट्रैफिक एसपी का ही चालान काट दिया। चालान की रकम भी कोई छोटी-मोदी नहीं, बल्कि पूरे 5800 हजार।

पुलिस अधीक्षक यातायात आदित्य प्रकाश वर्मा और उनकी टीम ने गणेश चैराहा पर वाहन चेकिंग अभियान चला चला कर हेलमेट व ड्राइविंग लाइसेंस आरसी चेक कर किसी को नही बक्शा आने जाने वाले सभी गाड़ियों को चेक किया जिनके पास प्रपत्र हेलमेट नहीं था। चेकिंग करने पर पता चला कि इंश्योरेंस हेलमेट ड्राइविंग लाइसेंस उक्त सिपाही के पास नहीं था तो उक्त सिपाही का 5800 का चालान कर दिया गया।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top