देहरादून : न्यू मोटर व्हीकर एक्ट लागू होने के बाद अब तक यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर कई लोगों का भारीभरकम चालान किया गया. पुलिस सहित आरटीओ ने भी जमकर जुर्माना राशि जमा की. बात करें देहरादून की तो देहरादून में पुलिस ने शुरुआत में लोगों को छूट दी लेकिन अब आरटीओ और पुलिस एक्शन में है.

दस्तावेज न होने पर कटा 13 हजार का चालान

वहीं बीते दिन आरटीओ द्वारा यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया. इस दौरान आरटीओ विभाग ने एक मोटरसाइकिल सवार के पास वाहन से सम्बंधित कोई भी दस्तावेज न होने पर 13 हजार का चालान किया. वहीं, इस दौरान आरटीओ विभाग ने कुल 15 वाहनों के चालान किये.

आपको बता दें कि बीते दिन चौक-चौराहों पर आरटीओ विभाग ने 10 अक्टूबर से नए एमवी एक्ट के बारे में जानकारी देने के लिए अभियान चलाया है. जिसमें लोगों को नए नियमों को लेकर डबल हेलमेट और जेब्रा क्रॉसिंग का प्रयोग करने के लिए कहा गया. इस अभियान के दौरान खुद एआरटीओ अरविंद पांडे भी मौजूद रहे.एआरटीओ अरविंद पांडे ने बताया कि ट्रैफिक नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. अभियान के तहत मोटरसाइकिल सवार का 13 हजार का चालान किया गया. वहीं, अन्य 15 वाहनों के भी चालान किए गये.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top