लालकुआं : जिला प्रशासन के निर्देश के तहत खाद्य विभाग एंव पुलिस ने चेकिंग के दौरान 4 कुन्तल से अधिक नकली मावा पडने में भारी काम्मीबाबी हासिल की है. बताते चलें कि त्योहारों के अवसर पर नकली मावे बिक्रेता सक्रिय हो जाते हैं तथा और अन्य प्रदेशों के मावे तस्कर उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में मावा पहुचाकर लोगों की जिन्दगी से खिलवाड़ करते हैं. इसी तहत जिला अधिकारी ने एक टीम गठित की जो पिछले समय से क्षेत्र नकली मिठाई बनाने एंव मावा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

इधर आज सुबह खाद्य विभाग और स्थानीय पुलिस को बरेली से भारी मात्रा में नकली मावा आने की सूचना मिली, जिस पर जिस पर खाद्य विभाग और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने सुभाष नगर चेक पोस्ट के पास चेकिंग अभियान चलाया. तभी बरेली की तरफ से आ रही मैक्स गाड़ी को रोककर चैकिंग की गई तो उसमे 4 कुंतल से अधिक नकली मावा बरामद किया गया. दीपावली से पहले ये टीम की बड़ी कार्रवाई है.

खाद्य विभाग के इंस्पेक्टर कैलाश टम्टा ने बताया कि उनका ये अभियान चलता रहेगा और साथ ही उन्होंने कहा कि जो मावा जब्त किया गया है उसको जाँच के लिए भेज दिया गया है. साथ ही यहां मावा बरेली से लाया गया है जिसकी जांच की जा रही है और दोषी पाया जाता है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top