मुंबई : बड़े पर्दे पर भी उत्तराखंडी धूम मचा रहे हैं. उत्तराखंड के कलाकारों की एक्टिंग की एक्टिंग के लिए उन्हें कई अवार्ड मिल चुके हैं. बात करें फिल्म व टीवी अभिनय जगत की दुनिया में पिछले 35 सालों से सक्रिय हिमानी शिवपुरी की तो उत्तराखंड की हिमानी शिवपुरी को दादा साहेब फॉल्के आइकॉन अवार्ड से सम्मानित किया गया है। पिछले दिनों मुबंई के बांद्रा स्थित रंग शारदा प्रेक्षागृह में उन्हें ये सम्मान दिया गया।

टीवी, सिनेमा जगत के साथ ही हिमानी रंगमंच क्षेत्र में भी बराबर सक्रिय रहती हैं। उनके प्रशंसक उन्हें इस समय एंड टीवी के चर्चित धारावहिक हप्पू की उल्टन पल्टन में नौ शरारती बच्चों की जिद्दी कटोरी दादी अम्मा के रूप में दिखाई दे रही हैं। दादा साहेब फॉल्के आइकन पुरस्कार मूल दादा साहेब पुरस्कार से अलग है और इस बार ये सम्मान अमिताभ बच्चन को दिया जा रहा है।

हिमानी शिवपुरी का कहना है कि इस सम्मान के मिलने पर वह बेहद खुश हैं। चूंकि ये सम्मान दादा साहिब फॉल्के के परिजनों की अनुमति के बाद उन्हीं के नाम से पिछले काफी समय से दिया जा रहा है। इस सम्मान का सारा श्रेय उन्हें अपने कॅरियर के दौरान साथ काम करने वाले सह कलाकारों, निर्देशकों, प्रोडक्शन हाउस व प्रशंसकों व माता-पिता को दिया है। मशहूर कोरियाग्राफर सरोज खान के हाथों उन्हें ये सम्मान मिला। हिमानी ने बताया कि इस 16 अक्टूबर को उनकी अगली फिल्म टाइम नहीं है रीलिज हो रही है। जिसमें हेमंत पांडे, कृष्णा अभिषेक, अंजन श्रीवास्तव, गोविंद नामदेव जैसे कलाकारों ने काम किया है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top