हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अब कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही सरकार बनाने की जुगत में लग गई हैं. महाराष्ट्र में तो भाजपा ने शिवसेना के साथ मिलकर स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया है, लेकिन असली पेंच तो हरियाणा में फंस गया है.

हरियाणा में बिना जेजेपी या फिर अन्य दल के सहयोग के बिना सरकार बना पाना मुश्किल हो गया है. ऐसे में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, सीएम खट्टर 10 बजे के आसपास दिल्ली पहुंच जाएंगे, जहां उनकी मुलाकात पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ होगी. जानकारी के मुताबिक, सुबह 11 बजे जेपी नड्डा के घर पर एक मीटिंग होना है, जिसमें सरकार के गठन को लेकर ही चर्चा होगी.

इस मीटिंग में जेपी नड्डा और प्रदेश प्रभारी अनिल जैन के अलावा निर्दलीय विधायक भी मौजूद होंगे. माना जा रहा है खट्टर की मीटिंग अमित शाह के साथ भी हो सकती है.

दिल्ली में हरियाणा भवन पहुंचे सीएम खट्टर, थोड़ी देर में करेंगे जेपी नड्डा से मुलाकात. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि खट्टर सरकार का हिस्सा बनने जा रहे निर्दलीय विधायक अपनी राजनीतिक कब्र खोद रहे हैं. वे लोगों का भरोसा बेच रहे हैं. हरियाणा के लोग ऐसा करने वालों को कभी माफ नहीं करेंगे. लोग उन्हें जूते से मारेंगे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top