देहरादून :त्यौहारी और शादी-ब्याह के सीजन के चलते लोग बैंकों से भारी मात्रा में पैसों का लेने देन करते हैं. देहरादून में कई ऐसी घटनाएं घटित हो चुकी है जिसमे बैंक में पैसे जमा कराने या निकालकर ला रहे लोगोंं को लुटेरों ने निशाना बनाया है जिसको देखते हुए दून पुलिस  बड़ी पहल करने जा रही है.

जी हां देहरादून एसएसपी अरुण मोहन जोशी के निर्देश पर अब अगर आप बैंक से ज्यादा पैसे निकालने या जमा कराने जा रहे हैं तो आपको दून पुलिस सुरक्षा देगी.

इस पर देहरादून एसएसपी का कहना है कि अगर आप बैंकों से अधिक मात्रा में पैसों का लेनदेन कर रहे हैं और पैसों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने के लिए आपको पुलिस सहायता की आवश्यकता है तो आप तत्काल नजदीकी थाने या क्षेत्राधिकारी कार्यालय में जाकर इसकी जानकारी दें. आपको पुलिस सुरक्षा सहायता निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा त्यौहारी सीजन के दृष्टिगत बाजारों में लोगो की भीड़ भाड़ होने और व्यापारी वर्ग में इस दौरान पैसों का लेनदेन अधिक होने के दृष्टिगत यदि व्यापारियों औप प्रतिष्ठित व्यक्तियों को पैसों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने के लिए यदि पुलिस सहायता की आवश्यकता हो तो उन्हें भी पुलिस सहायता निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। इस संबंध में वह भी अपने नजदीकी थाने से संपर्क कर सकते हैं,

एसएसपी ने इसके अतिरिक्त सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि इस तरह की किसी भी सूचना मिलने पर तत्काल आवश्यक कार्रवाई करें, जिससे आम जनमानस को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े। एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि वर्तमान में चल रहे बारात के सीजन को देखते हुए सभी वेडिंग प्वाइंट संचालकों के साथ बैठक कर वेडिंग प्वाइंटों में लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक कर लें, अगर किसी वेडिंग पॉइंट में सीसीटीवी कैमरा खराब हो तो उन्हें संबंधित संचालक के माध्यम से ठीक करवाएं। वर और वधू पक्ष के लोगों को शादी के दौरान इस बात से अवगत कराया जाए कि अपना कीमती सामान ज्वैलरी व नकदी को भरोसेमंद व्यक्ति के पास ही रखें, अगर समारोह के दौरान किसी अपरिचित व्यक्ति की कोई गतिविधि संदिग्ध प्रतीत होती है तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top