देहरादून : देहरादून स्थित राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम के पास 5 स्टार होटल न होने के कारण अफगानिस्तान टीम ने देहरादून में मैच खेलने से इंकार कर दिया था इससे पहले अफगानिस्तान औऱ बांग्लादेश का मैच देहरादून में हुआ था जिसमे अफगानिस्तान की टीम विजेता बनी थी लेकिन टीम ने फिर दोबारा मैच खेलने से इंकार किया और कहा था कि अफगानिस्तान टीम अब लखनऊ को अपना होम ग्राउंड बनाएगी.

लेकिन अब खबर है कि अफगान क्रिकेट बोर्ड का इकाना स्टेडियम के साथ अनुबंध नहीं हो सका है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अफगान बोर्ड को इकाना में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन बेहद महंगा साबित हो रहा है। इसलिए टी-20 व वन-डे सीरीज के लिए पहले होमग्राउंड देहरादून को चुना गया।

आईसीसी की ओर से जारी फिक्सचर से इसकी पुष्टि हुई है। 5 नवंबर से दो टी-20 व 13 नवंबर से तीन वन-डे मैचों की सीरीज शुरू होगी। इसके अलावा टेस्ट मैच भी यहीं खेला जाना है जिसके बारे में मैदान की पुष्टि भी हो चुकी है। इस दौरन देहरादून में अंडर-23 क्रिकेट सीके नायडू टूर्नामेंट भी खेला जाएगा लेकिन इस टूर्नामेंट के सिर्फ तीन मुकाबलों देहरादून में खेले जाने हैं इसके लिए पहले से ही तीन अन्य मैदान उत्तराखंड के पास मौजूद हैं।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top