अगर आप भी Paytm यूज करते हैं तो ये खबर आपके लिए  बेहद जरुरी है. जी हां Paytm ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुए बचत खाते पर मिलने वाली ब्याज को कम किया है. पेटीएम भुगतान बैंक ने सेविंग अकाउंट पर मिलने वाली ब्याज दर में आधा फीसदी की कटौती कर 3.5 फीसदी कर दिया है. पेटीएम बैंक की ओर से जारी बयान में बताया गया कि यह कटौती 1 नवंबर से प्रभावी होगी. इसके साथ ही पेटीएम भुगतान बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए सावधि जमा योजना (एफडी) की भी घोषणा की है.

SBI ने भी कम किया सेविंग अकाउंट पर मिलने वाला ब्याज

बता दें कि हाल ही में देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने सेविंग अकाउंट की जमा राशि पर ब्याज दरें कम की हैं. एसबीआई सेविंग अकाउंट में 1 लाख रुपये तक जमा रखने वालों को 3.25 फीसदी के हिसाब से ब्याज देगा. एसबीआई सेविंग अकाउंट में 1 लाख रुपये तक जमा रखने वालों को 3.25 फीसदी के हिसाब से ब्याज देगा. अब पेटीएम भुगतान बैंक (पीपीबी) ने भी अपने ग्राह‍कों को झटका दिया है. इसका असर उन ग्राहकों पर पड़ेगा जिनका पेटीएम भुगतान बैंक में सेविंग अकाउंट है.

पेटीएम एफडी पर देता है 7.5 फीसदी ब्याज

बैंक के एमडी सतीश कुमार गुप्ता ने कहा कि रिजर्व बैंक ने हाल में रेपो रेट को चौथाई फीसदी घटाकर 5.15 प्रतिशत कर दिया है. पिछले 12 माह में केंद्रीय बैंक रेपो दर में 1.35 फीसदी की कटौती कर चुका है. इस वजह से यह कदम उठाया गया है. इसके अलावा Paytm ग्राहकों को एक रुपये में भी एफडी खाता खोलने का मौका देता है. पेटीएम एफडी पर 7.5 फीसदी ब्याज देता है. Paytm में की गई एफडी से आंशिक या पूरी राशि बिना किसी शुल्क के निकाल सकते हैं.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top