मेष: कोई आपके निजी जीवन में विघ्न उत्पन्न करने की कोशिश कर रहा है, सतर्क रहें. भाईयों के बीच में प्रेम बढेगा. फिर भी मध्याहन के बाद आप की चिंताओं में वृद्धि होगी और उत्साह कम होगा. संवेदनशीलता में वृद्धि होगी. मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन कर पाएंगे और साथ में आर्थिक विषय में भी कार्य करेंगे. परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा. अपने स्वास्थ के प्रति सजग रहें. शारीरिक कष्ट संभव है. अपने कार्य को पूरा करने के लिए दूसरों से अपेक्षा न करें.

वृषभ : भवन-भूमि के मामलों में शत्रु सक्रिय रहेंगे. धन लाभ की संभावना है. आप आज शारीरिक और मानसिक रूप से उत्साही रहेंगे. परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा. परंतु मध्याहन के बाद आप के व्यावहारिक निर्णयों में दुविधा बढ़ेगी. हाथ में आया अवसर आप गवाँ भी सकते हैं. हठीले व्यवहार के कारण अन्य लोगों के साथ घर्षण होने की संभावना है जीवनसाथी की चिंता रहेगी. यात्रा में सावधानी रखें, अन्यथा नुकसान संभव है. कारोबार में बाधा दूर होकर धन प्राप्ति सुगम होगी. भाइयों से विवाद न करें.

मिथुन : निजी जीवन में भागदौड़ अधिक होगी. घर में परिवारजनों का आप के प्रति विरोध रहेगा. कार्यों के प्रारंभ करने के बाद वे अपूर्ण रहेंगे. शारीरिक अस्वस्थता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा. परंतु मध्याहन के बाद आप में कार्य करने का उत्साह बढेगा. पारिवारिक वातावरण में अनुकूलता रहेगी. संतान की चिंता तथा तनाव सताएंगे. व्यवसायिक शत्रु परास्त होंगे. संपत्ति के बड़े सौदे अभी टालें. अचानक धनार्जन होगा.

कर्क : दिन की शुरुआत भक्ति भाव से प्रारम्भ होगी. किसी रमणीय स्थल पर पर्यटन का आयोजन होगा. परंतु मध्याहन के बाद आप का शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगडेगा. आँख के रोगों से कष्ट बढ़ सकता है. परिवारजनों के लिए उन्हीं के साथ खर्च करने का प्रसंग उपस्थित होगा. अकस्मात न हो इससे संभलिएगा.
घर-परिवार में किसी आयोजन की रूपरेखा बनेगी. विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे. अनाज तिलहन में निवेश से लाभ होगा.

सिंह : किसी अपने की गलती से प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच सकती है. अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे. मित्रों, स्नेहीजनों से उपहार मिलेगा. व्यापार के क्षेत्र में नए संपर्कों से भविष्य में लाभ होने की संभावना में वृद्धि होगी. परिवारजनों और मित्रों के साथ आनंददायी क्षण बिताएँगे. आय में वृद्धि होने के योग हैं. छोटा सा परंतु आनंददायी प्रवास होगा. शारीरिक कष्ट से बाधा उत्पन्न होगी. कई कार्य प्रभावित होंगे. आपसी विवाद आदि से क्लेश संभव है. दूसरों के झंझटों में न पड़ें.

कन्या: पारिवारिक मांगलिक कार्यक्रम की तैयारी में लगे रहेंगे. लंबे प्रवास का योग बलवान है. स्वास्थ्य संभालकर चलिएगा. दूर स्थित स्नेहीजनों के समाचार मिलेंगे. मध्याहन के बाद कार्यालय में उपरी अधिकारी का सहकार मिलेगा. गृहस्थों को सुख और संतोष की भावना आज दिनभर मन में रहेगी. बीती बातों को भूलकर नई शुरुआत करें. मकान बदलने के योग बन रहे हैं. आर्थिक मामले यथावत रहेंगे. व्यवसाय में मंदी रहेगी.

तुला : कारोबार में नई तकनीकी का प्रयोग सफल और लाभकारी रहेगा. अपने स्वास्थ का ध्यान रखते हुए स्वास्थ्य के लिए हानिकर भोजन न लें. प्रवास में विघ्न आने की संभावना है. परंतु मध्याहन के बाद दूर स्थित स्नेही सम्बंधियों के समाचार मिलने से आप का आनंद दूना हो जाएगा. नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए भी आज के दिन उत्साह रहेगा. विदेश जाने के अनुकूल परिस्थिति का निर्माण होगा. व्यापार में भी लाभ होने की संभावना है. जरूरी कार्य समय पर पूरे होंगे. नए वस्त्राभूषण की प्राप्ति आज हो सकती है. खान-पान पर ध्यान दें.

वृश्चिक : अपनी निजी जिंदगी में दूसरों को दाखिल न करें. परिवारजनों और मित्रों के साथ खान-पान का स्वाद ले पाएँगे. मध्याहन के बाद आप को सहसा शारीरिक शिथिलता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा. मध्याहन के बाद खान-पान में ध्यान रखिएगा. कार्य अपूर्ण रह जाने की पूरी संभावना है. प्रवास में विघ्न आएँगे. आध्यात्मिकता और ईश्वरभक्ति ही आप को सहकार देगी. मुसीबत आ जाएगी. पारिवारिक मतभेदों के कारण आज विवाद संभव है. परिवार में आपकी अहमियत कम होगी और आपकी भावनाओं को नजरअंदाज किया जाएगा.

धनु : भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की रूप रेखा बनेगी. आप के कार्य योजनानुसार संपन्न होंगे. अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे. धन सम्बंधित लाभ होने की संभावना है. गृहस्थजीवन में मधुरता बनी रहेगी. आकस्मिक धनलाभ के योग हैं. छोटे से प्रवास का आयोजन कर पाएंगे. व्यापारीजनों के व्यापार में वृद्धि होगी. विदेश स्थित स्वजनों के शुभ समाचार मिलेंगे. माता का स्वास्थ खराब हो सकता है. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत होगा, जो आनंदमय रहेगा. नए संपर्कों का आज लाभ मिल सकता है. निवेश का सही समय है.

मकर : अपनों को दूर होता देख मन उदास रहेगा. स्वास्थ्य आज अच्छा रहेगा. और उसे संभालने के लिए बाहरी खान-पान का सहारा न लिजिएगा. मध्याहन के बाद अधूरे कार्यों की पूर्णता होगी. अस्वस्थ व्यक्तियों को आरोग्य में सुधार होता दिखेगा. आर्थिक लाभ होने की पूरी संभावना है. मायके से अच्छे समाचार मिलेंगे. सहकर्मचारीगण आप को सहयोग देंगे. किसी भी कार्य को समझ कर करें. वो आपकी जिम्मेदारी नहीं बल्कि जीविका है. भाई-बहनों से विवाद हो सकता है. मित्रों का साथ मिलेगा. धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं.

कुंभ: आपसी संबंधों के कारण समझौता करना होगा. पिता तथा सरकार की ओर से लाभ होगा. मनोबल भी आप का दृढ़ रहेगा. इसलिए कार्यसफलता में कोई बाधा नहीं आएगी. फिर भी पाचनतंत्र बिगडने के कारण बाहरी खान-पान संभव हो तो टालिएगा. पठन-लेखन के क्षेत्र में आप की अभिरुची बढेगी. धन संबंधित व्यवस्थित आयोजन कर पाएंगे. कानूनी मामलों में उलझ सकते हैं. निराशा की समाप्ति होगी पर अभी समय है. आर्थिक मामले सुलझेंगे. कारोबार में नई तकनीकी का लाभ मिलेगा.

मीन : अपने काम को नजरअंदाज न करें. सृजनात्मक शक्ति को भी उचित दिशा मिल जाएगी. परिवारजनों और मित्रों के साथ खान-पान का आयोजन होगा. दैनिक कार्य भी आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएँगे. विद्यार्थियों के लिए विद्याभ्यास हेतु समय अच्छा है. किसी की निंदा करने से बचें. कारोबार में विवेक का प्रयोग लाभ का प्रतिशत बढ़ाएगा. धार्मिक आस्था में वृद्धि होगी.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top