डमस्कस…… आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट  के सरगना अबु बकर अल बगदादी के खात्मे के बाद अब सुरक्षा एजेंसियां उसके परिवार वालों को धर दबोचने की तैयारी में है. इसी सिलसिले में बगदादी की बहन को उत्तरी सीरिया के शहर से गिरफ्तार किया गया है. तुर्की की सेना ने उत्तरी सीरिया के अजाज शहर में छापेमारी के दौरान बगदादी की बहन रशमिया अवद को गिरफ्तार करने का दावा किया है. छापे के दौरान बगदादी की बहन एक कंटेनर में छिपी बैठी थी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तुर्की के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि छापे के दौरान बगदादी की बहन,उसका पति और उसकी बहू को भी गिरफ्तार किया है. तुर्की की सुरक्षा एजेंसियां इन सभी से गहन पूछताछ कर रही हैं. अधिकारी के अनुसार रशमिया अवद को अजाज के नजदीक एक छापेमारी की कार्रवाई में पकड़ा गया है.

इस अधिकारी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पूछताछ के दौरान बगदादी की बहन आईएसआईएस के कामकाज और उसकी खुफिया जानकारियों का खुलासा करेगी. इससे पहले 27 अक्टूबर को अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आईएसआईएस सरगना अबु बकर अल बगदादी को एक ऑपरेशन में मारने का दावा किया था.

गौरतलब है कि हाल ही में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया था कि इडलिब में अमरीकी डेल्टा फोर्स के एक ऑपरेशन में बगदादी मारा गया है. ऑपरेशन के वक्त बगदादी एक मकान में था. जब अमरीकी सेना ने उस पर हमला किया तो वो अपने तीन बच्चों के साथ एक सुरंग में भागने लगा. अमरीका की सेना के कुत्तों ने कुछ देर तक उसे दौड़ाया इसके बाद चारों ओर से घिरा देख बगदादी ने खुद को उड़ा लिया था.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top