महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा सीट जीतने वाली पार्टी भारतीय जनता पार्टी को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सरकार बनाने का निमंत्रण दे दिया है. जिसके बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने निशाना साधा है. संजय राउत ने भाजपा पर हमला करते हुए पार्टी की तुलना हिटलर से कर दी है. उन्होंने कहा कि दिल्ली का शासन यहां नहीं चलेगा.

जो पार्टी पांच साल दूसरों को डर दिखाकर शासन करने वाली है वो आज खौफजदा नजर आ रही है. भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि डराकर मार्ग और समर्थन नहीं मिलता है. अब पार्टी को समझना चाहिए कि हिटलर मर चुका है और गुलामी की छाया भी हट चुकी है. वो हमेशा पुलिस और जांच एजेंसियों के जरिए डराते रहते हैं. शिवसेना नेता संजय राउत ने ने कहा कि कम से कम राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए रास्ते निकालने की पहल तो की है.

भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है और सबसे पहले सरकार बनाने के लिए सही दावेदार है. वहीं दूसरी तरफ राउत ने कहा कि कांग्रेस महाराष्ट्र की दुश्मन नहीं, सभी दलों में कुछ मुद्दों पर मतभेद हैं. राज्यपाल कोश्यारी ने शनिवार शाम को भाजपा को सरकार बनाने के लिए कहा है. 21 अक्टूबर के चुनाव में भाजपा ने 105 सीटें जीतीं, जबकि 288 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत का निशान 145 है. इसके सहयोगी, शिवसेना ने 56 सीटें जीतीं, लेकिन दोनों पार्टियों में मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचातानी जारी है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top