गुरु नानक देव की 550 वी जयंती से पहले पाकिस्‍तान सीमा में स्थित सिखों के प्रमुख धार्मिक स्‍थल करतारपुर साहिब तक जाने वाले करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन 9 नवंबर को होना है. पाकितान ने इस कार्यक्रम में नवजोत सिंह सिद्धू सहित कई भारतीय नेताओं को आमंत्रित किया है.

यह कार्यक्रम पर पहले से ही विवाद हो रहा था, इसी बीच अमृतसर में लगे पोस्‍टरों ने नए सिरे से विवाद शुरू कर दिया है. अमृतसर की सड़कों पर लगे पोस्‍टरों में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पूर्व क्रिकेटर एवं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की तस्‍वीरें दिखाई दे रही हैं. इसके साथ ही इस पोस्‍टर में करतारपुर कॉरिडोर के लिए दोनों को धन्‍यवाद देते हुए दोनों को ‘असली हीरो’ बताया गया है. बता दें कि 12 नवंबर को गुरु नानक देव जी की जयंती मनाई जाएगी.

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी की गई तस्‍वीरों के अनुसार इन पोस्टरों में लिखा गया है कि नवजोत सिंह सिद्धू और इमरान खान करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने वाले असली हीरो हैं. अमृतसर की सड़कों पर ये पोस्‍टर वेरका के पार्षद मास्टर हरपाल सिंह ने लगवाए हैं. हरपाल सिंह कहते हैं, ‘हम उन लोगों को धन्यवाद देने चाहते हैं, जिन्होंने इसे संभव किया. इसे हकीकत बनाने वाले हैं सिद्धू साहब और इमरान खान. कल तक और पोस्टर लगाए जाने हैं.’





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top