महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर चल रही उठापठक के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा है कि अगर कोई सरकार बनाने को तैयार नहीं है तो हम ये जिम्मा ले सकते हैं. इसके साथ ही कांग्रेस को लेकर भी उन्होंने बड़ा बयान दिया है. संजय राउत ने कहा है कि कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं है.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए शिवसेना नेता ने कहा, ‘अगर कोई सरकार बनाने को तैयार नहीं है तो शिवसेना ये जिम्मा ले सकती है.’ कांग्रेस के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस राज्य की दुश्मन नहीं है. सभी पार्टियों के बीच कुछ मुद्दों को लेकर मतभेद होता है.’

शनिवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी को सरकार बनाने के लिए न्योता दिया था. विधानसभा चुनाव में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी बीजेपी को मिले राज्यपाल के न्योते के बाद संजय राउत का यह बयान आया है. इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा सौंप दिया था. भगत सिंह कोश्यारी ने सरकार गठन तक उन्हें मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए कहा है. फडणवीस के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र की सियासत में एक नई मोड़ आ गई थी.

24 अक्टूबर को आए महाराष्ट्र चुनाव के नतीजों के बाद से ही बीजेपी और शिवसेना के बीच सरकार गठन को लेकर गतिरोध जारी है. सत्ता में बराबर की भागीदारी और ढ़ाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर शिवसेना अड़ी हुई है जबकि इन दोनों ही मुद्दे पर बीजेपी झुकने को तैयार नहीं है. संजय राउत के आज के बयान से यह लग रहा है कि शिवसेना अन्य विकल्पों पर भी विचार कर रही है. हालांकि शिवसेना के साथ जाने के मुद्दे पर कांग्रेस की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top