हरिद्वार : रानीपुर कोतवाली के सलेमपुर में चौहान इंटरप्राइजेज कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लगने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. आग कि बड़ी-बड़ी लपटों के साथ आसमान में धुएं का गुब्बार बन गया. आग लगने की सूचना लोगों ने फायर ब्रिगेड को दी. मिलते ही फायर ब्रिगेड और रानीपुर पुलिस मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड द्वारा तीन गाड़ियों को मायापुर और सिडकुल स्टेशन से बुलाया गया. कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड द्वारा आग पर काबू पाया गया. गनीमत रही कि इस आग में कोई जान का नुकसान नहीं हुआ. मगर आग लगने की वजह से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. अब फायर ब्रिगेड आग लगने के कारणों की जांच कर रही है.
कबाड़ का यह गोदाम सलेमपुर के आबादी वाले क्षेत्र में है, जिस समय यह आग लगी आसपास रह रहे मकानों में लोगों में दहशत का माहौल बन गया. आग इतनी भीषण थी कि फायर ब्रिगेड टीम को भी घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने में सफलता मिली। फायर ब्रिगेड अधिकारी शीशपाल नेगी का कहना है कि स्थानीय लोगों द्वारा फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई थी सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची।
आग काफी भीषण थी इसको देखते हुए हमारे द्वारा मायापुर और सिडकुल फायर स्टेशन से गाड़ियां मंगवाई गई काफी मकसद के बाद हमारे द्वारा आग पर काबू पाया गया. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है. इस मामले में हमारे द्वारा जांच की जा रही है इस आग लगने से कोई जनहानि नहीं हुई. मगर गोदाम में रखा काफी सामान जलकर राख हो गया है. आबादी क्षेत्र में गोदाम होने की वजह से हमारे द्वारा जांच में जो भी सामने आएगा उसके अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।




0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top