देहरादून : दिवंगत वित्त मंत्री प्रकाश पंत का हंसता हुआ चेहरा आज भी देख आज भी सबकी आंखों में आंसू ला देता है. प्रकाश पंत दयालू, कर्मठ और राजनीति के ज्ञानी थे. जब भी आज उनकी तस्वीर देखते हैं तो आंखे भर आती है. विश्वास ही नहीं होता कि आज वो हमारे बीच नहीं है. दिवंगत वित्त मंत्री प्रकाश पंत का आज जन्मदिन है. उत्तराखंड भाजपा ने आंखे नम कर उन्हें नमन किया.

विपक्ष के हर तीखे वार का मीठी मुस्कान से जवाब देते थे दिवंगत मंत्री

प्रकाश पंत में सबको साथ लेकर चलने की कुशलता, वित्तीय मामलों पर ज्ञान, विपक्ष के हर तीखे वार का मीठी मुस्कान से जवाब देना, ये सब अब यादों में रहेगा। पार्टी औऱ राज्य ने एक मजबूत स्तंभ खोया है जिनकी याद हमेशा आता है. उनकी हंसता हुआ तेज से भरा चेहरा आंखों में आंसू ला देता है।

सीएम ने किया भावपूर्ण नमन

वहीं सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर दिवंगत प्रकाश पतं को भावपूर्ण नमन किया. सीएम ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि आज प्रकाश पंत जी का जन्मदिन है। दुर्भाग्य से वे अब हमारे बीच नहीं हैं,लेकिन उनकी यादें सदैव हमारे साथ हैं। राज्य के विकास के लिए प्रकाश जी की जो सोच थी, पिथौरागढ़ को लेकर पंत जी के जो सपने अधूरे रह गए थे, उन्हें पूरा करना अब हमारा दायित्व है। पंत जी को भावपूर्ण नमन करता हूं।

भले ही हमारे बीच न हों लेकिन उनका हंसता चेहरा हमेशा उनकी याद दिलाता है

बता दें कि 5 जून 2019 को वित्त मंत्री प्रकाश पंत का निधन हुआ था. प्रकाश पंत ने अमेरिका में आखिरी सांस ली थी। उन्हें फेफड़े की बीमारी के चलते काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद उनको इलाज के लिए अमेरिका ले जाया गया जहां उन्होंने 5 जून को अंतिम सांस ली थी. पूरे उत्तराखंड में शोक की लहर दौड़ गई थी। वो आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनका हंसता हुआ चेहरा और उनका व्यवहार हमेशा हमें उनकी याद दिलाता है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top