उत्तराखंड से अब तक कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जिसमे शिक्षक ने गुरु-शिष्य के रिश्ते को शर्मसार किया और तार तार किया. शिक्षकों ने अपनी मर्यादा को लांगते हुए छात्राओं को अपनी हवस का शिकार बनाया जिससे अब अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने से डरने लगे हैं.वहीं इन दिनों शिक्षक औऱ छात्रा से जुड़ा एक और मामला सामने आया है जिसमे यूनिवर्सिटी के वार्डन(शिक्षक) ने छात्रा को फोन कर अश्लील बात की.

मामला  जीबी पंत कृषि विश्वविद्यालय का है जहां छात्रावास में रहने वाले छात्र-छात्राओं को तंग किया जा रहा है. बीते दिनों रैगिंग से जुड़ा मामला सामने आया था जिसमे छात्रों के कपड़े उतरवा कर रैगिंग की गई. जिसके बाद अब छात्राओं से फोन कर अश्लील बातें करने का मामला सामने आया है।

मिली शिकायत के अनुसार वार्डन ने छात्रा को आधी रात(12.15) फोन कर रहा कि पत्नी घर पर नहीं है, खाना कौन बनाएगा, तुम आ जाओ। शिकायत की कि फोन काटने पर शिक्षक बार बार फोन करता रहा. जिसके बाद तंग आकर पीड़ित छात्रा ने इसकी शिकायत कुलपति से की. छात्रा ने कुलपति समेत बैठक में मौजूद अधिकारियों को मैसेज भी दिखाए. खबर है कि लेकिन कॉलेज प्रशासन ने इस मामले को भी दबा दिया और चुप्पी साध ली कोई कार्रवाई नहीं की.

इस पर यूनिवर्सिटी के अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. सलिल तिवारी का कहना है कि 21 अक्तूबर को यूडीसी की बैठक में कुछ छात्राओं ने टेक्स्ट मैसेज दिखाते हुए देर रात फोन कर परेशान करने के संबंध में वार्डन की शिकायत की थी। साथ ही यह भी बताया कि वह इस संबंध में कुलपति को भी अवगत करा चुके हैं। चूंकि शिकायत लिखित में नहीं की गई है, इसलिए वार्डन के खिलाफ फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं की गई है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top