देहरादून : आज से उत्तराखंड विधानसभा शीतकालीन सत्र की कार्यवाही शुरू हुई. सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही विधानसभा सभा अध्यक्ष ने खानपुर विधायक चैंपियन के सदन में बैठने को लेकर बड़ी जानकारी दी.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के पत्र पर विधान सभा अध्यक्ष ने भाजपा से निष्काषित विधायक कुंवर प्रणव सिंह चौम्पियन का सदन में बैठने का स्थान बदला औऱ कहा कि चैंपियन सत्ता पक्ष के विधायकों के साथ नही बैठेंगे.

ये था पूरा मामला

बता दें कि भाजपा के खानपुर से विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें चैंपियन दोनों हाथों में हथियार लेकर साथियों के साथ नाचते, अश्लील शब्दों का प्रयोग करते और उत्तराखंड को लेकर आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते नजर आ रहे थे। उनके इस वीडियो ने दून से लेकर दिल्ली तक हलचल मचा दी थी। भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी से लेकर सभी दिग्गज नेताओं ने उनके इस वीडियो को शर्मनाक बताया था। उन्हें पार्टी से पहले ही निलंबित कर 20 जुलाई तक अपना जवाब दाखिल करने का समय दिया गया था। उनके जवाब दाखिल करने के बाद केंद्रीय नेतृत्व ने कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया। 





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top