हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या की वारदात के बाद अब देशभर में लोगों का गुस्सा दिख रहा है. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने भी अब इसके खिलाफ आवाज उठाई है और रेपिस्ट के खिलाफ कड़े कानून की मांग को लेकर मंगलवार से अनशन करने का फैसला किया था. वे जंतर मंतर पर सुबह 10 बजे धरने पर बैठने वाली थीं. लेकिन अब खबर आ रही है कि दिल्ली पुलिस ने मालीवाल को अनशन करने से रोक दिया है.

इस मामले को लेकर स्वाति मालीवाल ने कहा, ‘पुलिस कह रही है कि उनके पास ऊपर से आदेश हैं कि वह हमें भूख हड़ताल पर न बैठने दें. मैं अपराधी नहीं हूं, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली पुलिस सहयोग नहीं कर रही है.’

डीसीडब्ल्यू चीफ स्वाति मालीवाल ने रेपिस्ट के खिलाफ कड़े कानून की मांग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा है. उल्लेखनीय है कि हाल ही में तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 27 साल की एक महिला वेटेनरी डॉक्टर से पहले गैंगरेप किया गया और फिर बाद में पेट्रोल छिड़क कर उसको जिंदा जला दिया गया था. जिससे उसकी मौत हो गई थी. मामला सामने आने के बाद लोगों ने वारदात का जमकर विरोध किया और देशभर में प्रदर्शन के दौर शुरू हो गए.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top