वर्दी के रखवाले ही अब कानून तोड़ने लगे हैं औऱ अपराध करने लगे हैं ऐसे में अपराधियों पर क्या शिकंजा कसेंगे. जी हां ऐसा ही मामला यूपी के आगरा से सामने आया है. जहां सदर थाने में तैनात शादीशुदा दारोगा द्वारा एक युवती से धोखा देकर शादी करने और फिर 6 महीने साथ रखकर घर से निकालने का आरोप लगा है। युवती की तहरीर पर सिकंदरा थाने में आरोपित दारोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

सिकंदरा क्षेत्र के आवास विकास कॉलोनी निवासी एक युवती का परिचय कुछ साल पहले दारोगा संजय शर्मा से हुआ था। संजय शर्मा की पुलिस चौकी बल्केश्वर पर तैनाती के दौरान दोनों एक दूसरे से मिले। युवती का आरोप है कि दारोगा ने खुद को अविवाहित बताकर उससे दोस्ती कर ली। कुछ दिन बाद उससे शादी कर ली और 6 महीने तक साथ में रखा। जिसके बाद वो जब गर्भवती हुई तो जबरन गर्भपात करा दिया। इसके बाद उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। युवती का आरोप है कि दारोगा ने खुद के शादीशुदा और दो बच्चों का पिता होने की बात उससे छिपाकर शादी की थी।

मामले की शिकायत दस दिन पहले युवती ने एसएसपी बबलू कुमार से की थी। जांच के बाद सिकंदरा थाने में दारोगा संजय शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी, शादीशुदा होने के बाद दूसरी युवती से शादी करने, गर्भपात कराने और मारपीट की धारा में मुकदमा दर्ज हुआ है। पिछले दिनों दारोगा सदर थाने में तैनात था। उसका गैर जनपद ट्रांसफर होने पर वह जिले से कार्यमुक्त हो चुका है। इंस्पेक्टर सिकंदरा अरविंद कुमार सिंह का कहना है कि युवती की तहरीर के मुताबिक, मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top