देहरादून : सावधान इंडिया में इंस्पेक्टर का रोल निभाने वाले एक एक्टर को देहरादून की क्लेमेनटाउन पुलिस ने झूठी कहानी सुनाकर झूठा मुकदमा दर्ज कराने पर गिरफ्तार किया है.

दरअसल 2 दिसंबक को आकाश शर्मा पुत्र अरुण शर्मा निवासी लेन नंबर c13 क्लिमेंट टाउन ने क्लेमेंट टाउन थाने में आकर पुलिस को सूचना दी कि वह भारतीय स्टेट बैंक शाखा टर्नर रोड पर में 45000 निकालने गए थे जहां मोटरसाइकिल सवार दो लड़के उनके पैसे छीनकर भागने लगे जब उसने उनका विरोध किया तो पीछे बैठे लड़के ने किसी चीज से उनके हाथ पर वार किया जिससे वो नीचे गिर गया औऱ वो फरार हो गए.

आकाश शर्मा की तहरीर के बाद पुलिस ने टीम का गठन किया औऱ चैकिंग अभियान चलाया. पुलिस आकाश शर्मा को घटनास्थल पर ले गई और पूछताछ की. संदेह होने पर आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए तो वहां कोई भी ऐसी घटना होना नहीं पाई गई औऱ न ही कोई मोटरसाइकिल में आता-जाता देखा पाया गया.

ऐसे पकड़ा गया आकाश का झूठ

वहीं पुलिस ने आसपास के स्थानीय लोगों से भी इस बारे में पूछताछ की तो लोगों ने ऐसी घटना होने से साफ इंकार किया. वहीं पुलिस को युवक पर शक हुआ. पुलिस ने आकाश शर्मा से पूछताछ की कि वो किस वाहन से बैंक में आया था तो आकाश शर्मा ने बताया कि वह अपनी मारुति सेलेरियो कार से आया था. आकाश की कार की तलाशी ली गई तो डिग्गी में स्टेपनी टायर के नीचे से 45000 बरामद किए गए जिससे आकाश शर्मा की झूठी कहानी की पोल खुल गई औऱ पुलिस को सब सच उगल दिया.

सावधान इंडिया ने निभाया इंस्पेक्टर का रोल, वहां से लिया आइडिया

आकाश शर्मा ने पुलिस से माफी मांगते हुए कहा कि ये सूचना उसने झूठी दी थी क्योंकि उसके ऊपर काफी कर्जा हो गया था. आकाश ने पुलिस को बताया कि वो पहले मुंबई में टीवी- सीरियल में काम करता था औऱ कई बार सावधान इंडिया औऱ अन्य नाटकों में भी काम किया है. पुलिस को  बताया कि सावधान इंडिया में कई बार पुलिस इंस्पेक्टर का रोल किया था. वहीं से मुझे इस तरह की घटना को करने का आईडिया आया.  आकाश ने बताया कि उसने अपने परिजनों को भी यही बताया था कि मेरी रुपए बैंक के बाहर से दो मोटरसाइकिल सवार लड़कों ने छीन लिए हैं. मैं पिछले 3-4 साल से कोई भी काम नहीं कर पा रहा हूं.

पिता ओएनजीसी में कार्यरत

एसपी चौबे ने बताया कि आकाश शर्मा मुंबई में पहले टीवी सीरियल में काम करता था। आकाश ने सावधान इंडिया की एक घटना से यह आइडिया लिया था। थायरायड होने के कारण आकाश अब सीरियलों में काम नहीं कर पा रहा है। शराब पीने की लत के चलते उस पर काफी कर्जा भी हो गया है। इसके पिता ओएनजीसी में कार्यरत है। एसपी चौबे ने बताया कि लूट की झूठी सूचना देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर आकाश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस टीम

1)- अनुज कुमार -क्षेत्राधिकारी सदर

2)- नरोत्तम सिंह बिष्ट -थानाध्यक्ष क्लेमेंटाउन

3)- उ.नि- सुनील कुमार

4)-  कॉ-  सतीश शर्मा





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top