देहरादून: दून वासियों के लिए एक खुशखबरी है. जो की राज्यपाल बैबी रानी मौर्य ने आज ग्रीन रैबिट ऐप को लॉन्च करके दूनवासियों को दी है. बता दें कि इस ऐप के तहत आप घर बैठे ई रिक्शा की बुकिंग कर सकेंगे और इसका सीधा लाभ महिलाओं-युवतियों को मिलेगा. इसका शुभारंभ महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए ही किया गया है.

महिलाओं के खिलाफ अपराधों में हो रही तेजी से बढ़ोतरी,बिना किसी डर के घर पहुंच सकेंगे

आए दिन महिलाओं पर होने वाले अपराधों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इसमें सबसे ज्यादा मामले दुष्कर्म के हैं। आज से तीन साल पहले दिल्ली में हुए निर्भया सामूहिक दुष्कर्म मामले ने भारत समेत पूरे दुनिया को झकझोर कर रख दिया था जिसके बाद हैदराबाद मामले से फिर देश हिल गया है, वहीं महिला सुरक्षा को देखते हुए राज्यपाल बैबी रानी मौर्य ने ग्रीन रैबिट ऐप को लॉन्च किया है जिसके जरिए दूनवासी खास तौर पर महिलाएं और लड़कियां इस ऐप के जरिए ई-रिक्शा की बुकिंग कर सकेंगे औऱ सुरक्षित बिना किसी डर के घर पहुंच सकेंगे. आज राज्यपाल ने राजभवन में इस ऐप को लॉन्च किया है.

इस ऐप के लॉन्च का सीधा फायदा महिलाओं और युवतियों को पहुंचेगा. जी हां महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए ई रिक्शा बुकिंग की शुरुआत की गई है जिससे रात होने पर या कहीं कोई वाहन नहीं मिलने पर महिलाएं और युवतियां इ-रिक्शा की मदद से घर सुरक्षित पहुंच सकेंगी क्योंकि पिंक ई-रिक्शा महिलाओं के लिए बुकिंग में आरक्षित किया गया है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top