प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन की मदद के लिए हाथ आगे बढाया है। बता दें कि चीन में कोरोनावायरस को लेकर दहशत पूरी दुनिया में फैली है अभी तक चीन में कोरोनावायरस से 810 लोगों की मौत हो गई है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ इस भयानक कोरोनोवायरस के खिलाफ की लड़ाई में एकजुटता व्यक्त की है। एएनआई को सूत्रों से मिली जानकारी के लिए बीजिंग को भारत ने सहायता की पेशकश की है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने एक लेटर लिखा है।

हर संभव मदद की भी पेशकश 

बता दें कि शी जिनपिंग को लिखे गए एक पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने वहां कोरोनावायरस से हुई माैतों पर दुख व्यक्त किया। साथ ही पीएम ने अपने पत्र में वहां पर हर संभव मदद की भी पेशकश की है। पीएम मोदी ने हुबेई प्रांत से भारतीय नागरिकों की निकासी के लिए चीनी सरकार द्वारा प्रदान की गई सुविधा की तारीफ भी की। अमेरिका और भारत जैसे देशों ने चीन के वुहान से अपने नागरिकों को वापस बुलाया है। इस महीने की शुरुआत में भारत ने एयर इंडिया के विमान भेजकर वुहान से 640 से अधिक लोगों को निकाला था।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन के अलावा सात एशियाई देशों में इसका असर है। कोरोनवायरस को पहली बार पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर में पाया गया था और तब से यह अमेरिका, जापान और भारत सहित दुनिया के अधिकांश हिस्सों में फैल गया है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top