रुड़की : उप जिलाधिकारी ने गाधरोना में अवैध खनन कारोबारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। रात के अंधेरे में मारे गए छापे के दौरान गाधरोना में अवैध खनन होता पाया गया। जिस पर एसडीएम ने मौके से खनन कारोबार में लिप्त सात टैक्टर ट्रालियों को पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द किया है । इस कार्यवाही से खनन माफियाओं में खलबली मची हुई है।

एसडीएम का कहना है आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। लंढौरा क्षेत्र में बड़े पैमाने पर जमीन का सीना चीर कर अवैध खनन किया जा रहा है। रोजाना सड़कों पर खनन से भरे वाहन दौड़ते नजर आते हैं। ग्रामीणों द्वारा कई बार शिकायत भी की गई लेकिन अवैध खनन कारोबार पर अंकुश नहीं लग पाया। क्योंकि कहीं ना कहीं स्थानीय पुलिस का भी इसमें बड़ा हाथ माना जा रहा था लेकिन देर रात को उप जिलाधिकारी गोपाल सिंह चौहान को सूचना मिली कि गाधरोना में बड़े पैमाने पर रात के अंधेरे में खनन किया जा रहा है। सूचना मिलते ही उप जिलाधिकारी ने टीम के साथ देर रात को गाधरोना क्षेत्र में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान गाधरोना में बड़े पैमाने पर खनन होता पाया गया। एसडीएम ने खनन कारोबार में लिप्त सात ट्रैक्टर ट्रालियों को पकड़ा है। आरोपित प्रशासनिक टीम को देख फरार होने में कामयाब हो गए। एसडीएम ने लंढोरा पुलिस को मौके पर बुलाया और खनन में पकड़ी गये वाहनों को पुलिस के हवाले कर दिया।  उप जिलाधिकारी की इस कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

उप जिलाधिकारी गोपाल सिंह चौहान का कहना है कि अब से पहले उन्हें खनन कारोबार की कोई शिकायत नहीं मिली थी। वहीं देर शाम को मीडिया कर्मियों द्वारा उन्हें अवगत कराया गया जिस पर उन्होंने तुरंत मौके पर पहुंचकर छापामार कार्रवाई की। उन्होंने बताया के गाधरोना से खनन कारोबार में लिप्त सात वाहनों को पकड़कर सीज कराया गया है । उनका कहना है कि आरोपितो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। खनन करने वाले लोगों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने बताया कि अवैध खनन कारोबार के खिलाफ अभियान आगे भी जारी रहेगा।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top