भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 60 के पार पहुंच गई. मीडिया रिपोर्ट्स के आंकड़ों के अनुसार भारत में अब तक 62 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। ये वो मरीज हैं जो या तो विदेश की यात्रा करके आए हैं या ऐसे लोगों से संपर्क में आए हैं जो की विदेशी यात्रा से वापस भारत लौटे या विदेशी हों।

सऊदी अरब से लौटा था मृतक

वहीं बता दें कि कर्नाटक के कलबुर्गी में कोरोना वारयस के 76 वर्षीय संदिग्ध की मौत होने की खबर से हड़कंप मच गया है। अगर कोरोना वारयस के चलते इस मौत की पुष्टि होती है तो देश में यह इस बीमारी के चलते पहला मौत का मामला होगा। जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने बुधवार को बताया कि एक आधिकारिक नोट में मृतक की पहचान मोहम्मद हुसैन सिद्दीकी के तौर पर की गई है जिनकी मंगलवार को सरकारी अस्पताल में मौत हो गई। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उनके नमूने जांच के लिए बेंगलुरु की एक प्रयोगशाला में भेजे गए थे। रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। उन्होंने बताया कि सिद्दीकी हाल ही में सऊदी अरब से लौटा थे जहां वह धार्मिक यात्रा के लिए गए थे।

पुणे में 5 नए मरीजों से हड़कंप

पुणे में 5 नए मरीजों से हड़कंप है. केरल में लगातार मामले बढ़ रहे हैं. वहां स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल 31 मार्च तक बंद दिए गए हैं. जम्मू में सिनेमा हॉल को बंद रखने का आदेश दिया गया है. वहीं, इटली में चीन के बाद सबसे ज्यादा हाहाकार है, यहां अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10 हजार के पार हो गई.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top