उत्तराखंड से वरिष्ठ भाजपा नेता ने उत्तर पूर्वी दिल्ली दंगा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। साथ ही दिल्ली दंगों में बेरहमी से हत्या कर दिए गए उत्तराखंड मूल के दिलबर सिंह नेगी के परिवार से भेंट की। भाजपा नेता ने स्वर्गीय नेगी के परिवार को तत्काल ₹51000 की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया।

नैनीताल ऊधमसिंह नगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट कल शाम उत्तर पूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित क्षेत्र शिव विहार पहुंचे। जहां उत्तराखंड मूल के निवासी दिलबर सिंह नेगी जी की दंगाइयों ने बेरहमी से हत्या कर दी थी।

अजय भट्ट ने स्व. दलबीर नेगी के परिवार से भेंट करने के पश्चात अपने वेतन से ₹51000 की तत्काल सहायता राशि उनके परिवार को देने की घोषणा की साथ ही उन्होंने यह भी कहा भविष्य में उनके परिवार को जो भी मदद की दरकार होगी वह पूरी की जाएगी. अजय भट्ट ने दंगे में पूरी तरह से नष्ट हो चुके दुकानों, पार्किंग स्थल इत्यादि का भी निरीक्षण किया और आसपास के लोगों से भेंट कर इस बात को जाना कि दंगाइयों ने दिल्ली में किस तरह मानवता को शर्मसार किया. भट्ट ने आसपास के लोगों से तथा व्यापारियों से अपील की कि सब लोग आपस में भाईचारे से रहें ताकि भविष्य में इस तरीके का दंगा फसाद उत्पन्न ना हो.
इस दौरान भट्ट के साथ उत्तर पूर्वी दिल्ली की पूर्व महापौर नीमा भगत, विधायक मोहन सिंह बिष्ट ,पार्षद संतोष पाल ,वीर सिंह पवार तथा भाजपा नेता सुभाष शर्मा एवं महेश शर्मा जी इत्यादि मौजूद रहे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top