कोरोना का कहर दुनिया भर में जारी है। कोरोना ने देश को भी चपेट में ले लिया है। अधिकतर विदेश की यात्रा करके लौटे उनके कोरोना संक्रमण पाया गया। वहीं कोरोना के कहर को देखते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पीसी कर बड़ा ऐलान किया।

जी हां सीएम योगी ने मजदूर तबके के लोगों को राहत भरी खबर दी। सीएम ने कहा कि 15 लाख दिहाड़ी मजदूरों और 20.37 लाख निर्माण श्रमिकों को उनकी दैनिक जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए 1000 रुपये दिए जाएंगे। बताया कि राज्य में 15 लाख से ज्यादा दहाड़ी मजदूर पंजीकृत हैं, उन्हें 1000 रुपये की मदद देंगे।  जिनमे रिक्शा, खोमचे वालों, रेहड़ी वाले, फेरी वाले, निर्माण कार्य करने वाले शामिल हैं।

सीएम योगी ने जानकारी दी कि यूपी में अब तक 23 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है औऱ इनमे से 9 लोग ठीक हो गए है। सीएम योगी ने जानकारी दी कि प्रदेश में आइसोलेशन वार्ड बनाए हैं। इस वायरस से घबराने की नहीं, चुनौतियों से लड़ने की जरूरत है। कहा कि मजदूरों, ठेला लगाने वालों आदि को तत्काल राशन उपलब्ध कराने का फैसला लिया है। कहा कि राज्य के बीपीएल परिवारों को 20 किलो गेहूं और 15 किलो चावल सरकार मुफ्त में देगी। पीडीएस केंद्रों से ये लोगों को दिया जाएगा। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि किसी भी चीज की कमी राज्य में नहीं है। लोग खाने-पीने की वस्तुओं को खरीद क जमा न करें। किसी भी चीज की कमी नहीं है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top