लॉकडाउन में हर राज्य की पुलिस दिन रात चौक चौराहे पर ड्यूटी कर रही है ताकि लोगों को कोरोना से बचाया जा सके। साथ ही पुलिस गरीब असहाय लोगों की सेवा भी कर रही है। उन्हें खाना बांट रही है लेकिन इस बीच कई जगहों पर वर्दीधारियों पर हमला किया जो कि निंदनीय है।

तलवार से किया पुलिस पर हमला

जी हां ताजा मामला पंजाब के पटियाला जिला स्थित सनौर में सब्जी मंडी का सुबह 6 बजे का है, जहां निहंगों ने रविवार को पुलिस पर हमला बोल दिया. जानकारी मिली है कि निहंगों सब्जी मंडी में सब्जी लेने आए तभी पुलिस ने उन्हें रोककर पास दिखाने को कहा तो वो आग बबूला हो गए और उन्होंने पुलिस पर तलवार से हमला कर दिया. इस हमले में कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। उन्होंने एक एएसआई का हाथ कलाई से काट दिया. एएसआई को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है. वहां उनकी सर्जरी की जा रही है. अन्य घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस ने किया 7 निहंगों को गिरफ्तार

वहीं खबर है कि इस हमले में मंडी बोर्ड के एक अधिकारी को भी घायल हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हमला करने के बाद निहंग एक गुरुद्वारे में छिप गए हैं. पुलिस उन्हें सरेंडर करने के लिए कह रही है. वहीं 7 निहंगों को गिरफ्तार कर लिया गया है औऱ पुलिस ने घेरा बंदी करली है।

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने किया ट्वीट

पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने इस बारे में ट्वीट करते हुए बताया कि आज सुबह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में निहंगों के एक समूह ने पटियाला की सब्जी मंडी में कुछ पुलिस अधिकारियों और मंडी बोर्ड के एक अधिकारी को घायल कर दिया. हरजीत सिंह, ASI जिनका हाथ कट गया, वो PGI चंडीगढ़ पहुंच गए हैं. मैंने PGI के निदेशक से बात की है जिन्होंने सर्जरी के लिए PGI के शीर्ष प्लास्टिक सर्जन को नियुक्त किया है. सर्जरी अभी शुरू ही हुई है. निहंग समूह को गिरफ्तार किया जाएगा और आगे की कार्रवाई जल्द की जाएगी.’





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top