नई दिल्ली:देशभर में अभी भी कोरोना का कहर जारी है। शुक्रवार शाम स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 23452 हो गई है वहीं मौत का आंकड़ा 723 पहुंच चुका है। तो वहीं 4814 मरीज इस बीमारी से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

केंद्र सरकार ने दी बड़ी राहत,शॉपिंग मॉल्स और मार्केट कांप्लेक्स को खोलने की अनुमति नहीं

वहीं इस बीच केंद्र सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है। जी हां पिछले एक महीने से जारी लॉकडाउन के बीच लाखों दुकानदारों और आम लोगों को बड़ी राहत देते हुए केंद्र सरकार ने शनिवार से सभी तरह की दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है। इसमें जरूरी और गैर-जरूरी सामान की दुकानें शामिल हैं।लेकिन दुकानदारों को लॉकडाउन के नियमों का पालन करना होगा। इसी के साथ शॉपिंग मॉल्स और मार्केट कांप्लेक्स को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है।

कंटेनमेंट जोन में राहत नहीं

गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार सभी संबंधित राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में नियमों को ध्यान में रखते हुए 50 प्रतिशत कार्यबल के साथ दुकानें खोलने की अनुमति है लेकिन प्रतिष्ठानों को सोशल डिस्टेंसिंग जैसी सावधानियों का पालन करना होगा. साथ ही एमएचए की तरफ से कहा गया है कि यह आदेश कंटेनमेंट जोन में लागू नहीं होगा. साथ ही मल्टी ब्रांड मॉल सहित अन्य बड़े प्रतिष्ठानों को भी खोलने की अनुमती नहीं दी गयी है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top