देहरादून : उत्तराखंड में भी आए दिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। उत्तराखंड में कुल मिलाकर 42 मामले समाने आए हैं हालांकि 10 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जो की राज्य के लिए अच्छी खबर है। वहीं बीते दिन हरिद्वार जिले के रुड़की में एक महिला समेत दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया था जिसके बाद हरिद्वार जिले को रेड जोन घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही नैनीताल को भी रेड जोन घोषित किया गया है। जिसके बाद तीन जिलों को रेड जोन घोषित कर दिया गया है।

तीन जिले रेड जोन घोषित

आपको बता दें कि अब तक देहरादून में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज सामने आए थे जिसके बाद देहरादून को सबसे पहले रेड जोन घोषित किया गया था और अब नैनीताल और हरिद्वार भी इसमे शामिल हो गए हैं।

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमित मामलों के आधार पर प्रदेश को तीन जोन में बांटा गया है। प्रदेश में अब तक कुल कोरोना वायरस संक्रमित मामलों में से 80 फीसदी मामले देहरादून, नैनीताल और हरिद्वार में सामने आए हैं। इसलिए तीनों जिलों को रेड जोन में शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि ऊधमिसंह नगर, अल्मोड़ा और पौड़ी को ऑरेंज जोन में शामिल किया गया है। अन्य सात जिले ग्रीन जोन में शामिल हैं।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top