देहरादून : उत्तराखंड के चमोली की रहने वाली श्रीमती देवकी भंडारी की चर्चा आज पूरे राज्य समेत पूरे देश में हो रही है। देवकी भंडारी को आज हर कोई सलाम कर रहा है और उनकी वाह वाही कर रहा है। उत्तराखंड के सीएम से लेकर  पूर्व सीएम और मंत्री विधायकों ने सोशल मीडिया के जरिए जहां देवकी का आभार जताया तो वहीं अब देश के प्रथम नागरिक यानी की राष्ट्रपित ने भी उत्तराखंड की देवकी को सलाम किया औऱ आभार जताया।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का ट्वीट
जी हां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा कि उत्तराखंड के चमोली की रहने वाली श्रीमती देवकी भंडारी के उदारता पूर्ण योगदान के बारे में जानकर अत्यधिक प्रसन्नता हुई। उन्होंने एक सच्चे राष्ट्र निर्माता की भावना से अपनी जीवन भर की कमाई के 10 लाख रुपये पीएम केयर्स फंड में सौंप दिए हैं।
“#Thank_you_देवकी” अभियान की शुरुआत करने की अपील
बता दें कि पूर्व सीएम हरीश रावत ने देवकी देवी की तुलना कृष्ण की मां देवकी देवी से की और देवकी देवी को लाखों कृष्णों की मां बताया। साथ ही फेसबुक से एक अभियान #THANKYOU जानकी देवी अभियान की शुरुआत करने को कहा। हरीश रावत ने लिखा कि #दानवीर_देवकी_भण्डारी पत्नी स्व. हुकम सिंह भण्डारी जी, मूल रूप से बचनस्यू की रहने वाली और हाल में गोचर में किराये के मकान में रह रही हैं। दस लाख रुपया प्रधानमंत्री केयर फ़ण्ड में दान देकर, एक अद्भुत दानवीरता का परिचय दिया, आपकी दानवीरता को हम सबका नमन है। देवकी जी आपने, अपने इस महान दान से सारे उत्तराखंड के गौरव को बढ़ाया है। अब आप उत्तराखंड के लाखों #कृष्णों की माता देवकी हैं, हम सब आपको शत्-शत् नमन करते हैं। मेरी अपने #Facebook_Friends से विनती है, एक “#Thank_you_देवकी” अभियान चलाएँ।




0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top