हरिद्वार।कोरोना लेकर पिछले दो महिने से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. ईरान से लेकर इटली तक, और इंग्लैंड से लेकर अमेरिका तक. और अब तो भारत में भी कोरोना दाखिल हो चुका है. चीन से निकले इस वायरस का जिस तरह से अभी तक इलाज नहीं मिला है. बात करें भारत की तो देश में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 6412 मामले हो गए हैं. संक्रमण की वजह से अब तक 199 लोगों की मौत हुई है. देश में अब तक 504 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

नाम माता-पिता ने बच्चे का नाम रखा कोविड

वहीं कोरोना के कहर के बीच उत्तराखंड से अनोखा मामला सामने आया है। जी हां लालढांग के गैंडीखाता में एक मोबाइल कारोबारी के घर पैदा हुए बच्चे का नाम माता-पिता ने कोविड रख दिया। जानकारी मिली है कि लालढांग के गैंडीखत्ता के रहने वाले विजेंद्र सिंह सैनी की पत्नी राधा ने दो दिन पहले नजीबाबाद स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में बेटे को जन्म दिया था। राधा नजीबाबाद की ही रहने वाली है। जिन्होंने अपने बच्चे का नाम कोविड रखा।

चिकित्सक और पुलिस के सहयोग को याद दिलाते रहेंगे

बच्चे के पिता विजेंद्र सैनी का कहना है कि बच्चे का नाम उनकी परेशानियों पर जीत और चिकित्सक और पुलिस के सहयोग को याद दिलाते रहेंगे। पिता ने कहा कि बच्चे की राशि का नाम भले ही अलग हो जाए, लेकिन कागजों में कोविड ही नाम रहेगा। कहा कि देश मेंं कोरोना के खिलाफ जो जंग लड़ी जा रही है उस पर हम जीत हासिल करेंगे और ये नाम उनको हमेशा इस जीत की याद दिलाता रहेगा।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top