CORONA

उत्तराखंड में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। लगातार पहाड़ी जिलों में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है वो भी प्रवासियों के कारण। अभी तक अधिकतर प्रवासियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। राज्य में कोरोना के रिकॉर्ड 19 और मामले सामने आए हैं। इनमें 6 टिहरी, चार ऊधमसिंह नगर से और दो-दो मरीज नैनीताल, देहरादून व उत्तरकाशी से हैं, जबकि हरिद्वार और अल्मोड़ा में भी एक-एक पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके अलावा एम्स ऋषिकेश में भर्ती बिजनौर निवासी व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है। पिछले 12 दिन में प्रदेश में कोरोना के 67 मामले सामने आ चुके हैं।

गुरुवार को इन चार जिलों में आए कुल 5 मामले

बात करें ग्रीन जोन जिलों में शामिल पौड़ी, अल्मोड़ा, चमोली, बागेश्वर और उत्तरकाशी की तो वहां भी लगातार कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैँ. सबसे अधिक मामले उत्तरकाशी और टिहरी से लगातार सामने आ रहे हैं। उत्तरकाशी में एक-एक कर जबकि टिहरी में लगातार 4 मामले सामने आने से सनसनी फैली हुई है। वहीं आज सुबह गुरुवार को दो देहरादून, एक टिहरी और एक अल्मोड़ा-उत्तरकाशी में कोरोना के मामले सामने आए।

21 मई तक 132 कोरोना के मामले आए सामने

बता दें कि उत्तराखंड में 3 मई तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 61 था लेकिन इसके बाद से प्रवासियों का लगातार आना जारी है। तब से 20 मई तक कोरोना संक्रमण के 71 नए मामले आए जो की आज 21 मई को 132 तक पहुंच चुकी है। यानी कि महज 17 दिन में ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दोगुना हो गया। आपको बता दें कि 15 मार्च को उत्तराखंड में पहला मरीज कोरोना का सामने आया था। आईएफएस में कोरोना की पुष्टि हुई थी जिनका दल विदेश ट्रेनिंग के लिए गया था। उसके बाद जमातियों के कारण मामले बढ़े और प्रवासियों के आने से लगातार कोरोना के मामलों में भी इजाफा हो रहा है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top