देहरादून : कोरोना जैसे संकट काल में पुलिस कोरोना योद्धा साबित हुई है। दिन रात पुलिस कर्मी सड़कों पर तैनात है ताकि हम सुरक्षित रह सके। लेकिन पुलिस की सुरक्षा कौन करेगा ये बड़ा सवाल है। खैर ये अलग बात है लेकिन कोरोना काल में एक कांस्टेबल को अब आपकी मदद की जरुरत है। हमेसा जनता सेवा में तत्पर रहने वाले पुलिसकर्मी को अब प्रदेश की जनता और पुलिस विभाग की मदद की जरुरत है।

थाना मुनिकी रेती के ब्यासी चौकी में तैनात हैं कांस्टेबल

जी हां आपको बता दें कि थाना मुनिकी रेती के ब्यासी चौकी में तैनात कांस्टेबल(07सी.पी.) धर्मैंद्र की हालत गंभीर है। उनका इलाज मैक्स में चला और फिर कनिष्क अस्पताल में। अब तक 16 लाख से अधिक का खर्चा हो चुका है लेकिन हालत में सुधार नहीं हुआ है। कांस्टेबल के इलाज के लिए पुलिस विभाग से 10 लाख रुपये लिए गए लेकिन स्थिति जस की तस है। डॉक्टर ने ऑपरेशन के लिए कहा है जिसमे लगभग 4 लाख से अधिक का खर्चा होना है। लेकिन कांस्टेबल के परिवार वाले इतना अधिक खर्च वहन करने में असमर्थ हैं। पहले विभाग और रिश्तेदारों की मदद से 16 लाख रुपये जुटाकर कैसे भी करके पैसे जमा कर इलाज चलाया लेकिन फिर भी हालत में सुधार नहीं है आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि कांस्टेबल की सेहत पर कितना असर हुआ है।

अब तक प्रदेश की जनता ने की कइयों की मदद, फिर से मदद की दरकार

अभी तक प्रदेश की जनता और पुलिस विभाग द्वारा कइयों की मदद की गई है जिंनकी जिंदगी बचाई गई है। प्रदेश की जनता ने अब तक गंभीर बिमारी से जूझ रहे और असहाय बेसहारा लोगों की मदद की है। वहीं फिर से एक परिवार को मदद की जरुरत है। कांस्टेबल के तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं जो की पढ़ाई कर रहे हैं।

पेट की गंभीर बिमारी से जूझ रहे कांस्टेबल धर्मैंद्र

परिजनों ने जानकारी दी कि कांस्टेबल (07 सी.पी.) धर्मेंद्र चौकी ब्यासी थाना मुनि कि रेती की दिनांक 15/03/2017 से पेट मे सूजन (pancreatitis) होने की वजह से तबियत ख़राब हुई जिसके बाद इलाज पहले उन्हें मैक्स हॉस्पिटल ले जाया गया और अब कनिष्क हॉस्पिटल देहरादून मे कराया जा रहा है। इस बीच वो 14 दिन वेंटीलेटर पर भी रहे। धर्मेंद्र के इलाज मे अब तक करीब 16 लाख तक का खर्च हो चुके हैं अभी भी धर्मेंद्र जी स्वस्थ्य ठीक नहीं है हालत मे सुधार न होने के कारण अब धर्मेंद्र जी का ऑपरेशन किया जाना है जिसका खर्च करीब 4 लाख है इस कठिन समय मे पूरा पुलिस विभाग धर्मेंद्र जी के परिवार के साथ है|

कोरोना योद्धा धर्मेंद्र की आर्थिक रूप से सहायता करने के लिए आप बैंक अकाउंट डिटेल 10373202022(sbi)Ifsc code SBIN0006991

खबर उत्तराखंड की प्रदेश की जनता से अपील है कि आप सभी इनकी मदद करें ताकि इनकी जिंदगी बच सके। इनका परिवार आपको दुआएं देगा। हम सभी धर्मेंद्र जी के जल्द स्वास्थ्य की कामना करते हैं।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top