दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ खुर हाजीपोरा क्षेत्र में हो रही है। जानकारी के अनुसार सेना की 34 आरआर, पुलिस और सीआरपीएफ ने एक पुख्ता सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन चलाया और तभी क्षेत्र में छिपे हुये आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिससे मुठभेड़ शुरू हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इलाके मेें तीन आतंकियों के छिपे होने की आंशका है और उनमें से दो को ढेर कर दिया गया है। मारे गये आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। पूरे इलाके को घेरा गया है और अभी भी ऑपरेशन जारी है। वहीं आतंकियों के मारे जाने की खबर के बाद स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए हैं। उन्होंनेसुरक्षाबलों पर पत्थराव भी किया। जानकारी के अनुसार लोगों को सुरक्षाबलोें की तरफ से हिदायत जारी की गई है कि वे अपने घरों में रहें।

प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पूरे इलाके में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। जम्मू कश्मीर में फिलहाल 2जी इंटरनेट ही काम रहा है और लोग प्रशासन से 4जी सेवाओं को शुरू करने को कह रहा है पर प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट को एक जवाब में कहा कि 4जी का लाभ आतंकी अपने मंसूबों को कामयाब करने में करते हैं और ऐसे में जम्मू कश्मीर में इंटरनेट की हाई स्पीड देना सही नहीं होगा।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top