देहरादून : ECHS से जुड़े पूर्व सैनिकों के लिए अच्छी खबर है। केंन्द्र सरकार ने निर्देश दिए हैं कि अगर कोई भी पूर्व सैनिक कोरोना का टेस्ट कराना चाहता है तो ईसीएचएस से जुड़े अस्पताल को उनका टेस्ट किया जाएगा । इसके लिए सरककर के ECHS मुख्यालय की ओर से सभी अस्पतालों  को भी निर्देश जारी कर दिए हैं।

ईसीएचएस में लिस्ट में अभी तक कोरोना का नाम नहीं था। इसको लेकर साफ़ नहीं था कि ईसीएचएस कार्डधारकों से इम्पैनल्ड अस्पताल कोरोना टेस्ट और इलाज का भुगतान लेंगे या नहीं। स्पष्ट आदेश न होने के कारण अस्पताल ईसीएचएस कार्डधारकों से कोरोना टेस्ट की फीस वसूल रहे थे। देशभर से आए इस प्रकार के शिकायतों के बाद ईसीएचएस मुख्यालय ने कोरोना बीमारी को भी अपनी लिस्ट में शामिल कर लिया है।

ईसीएचएस मुख्यालय की ओर से एमडी ईसीएचएस कर्नल अनुपम एन अदाहुलिया की ओर से जारी निर्देश में अब स्पष्ट कर दिया गया है कि ईसीएचएस से जुड़े इम्पैनल्ड अस्पताल अब कोरोना के इलाज और टेस्ट के लिए पूर्व सैनिकों से फीस नहीं वसूलेंगे। निर्देश में कहा गया है कि इस बीमारी को अब ईसीएचएस की बीमारी की लिस्ट में शामिल कर लिया गया है। लिहाजा, अन्य बीमारियों की तहत ही अस्पताल को इसका भुगतान ईसीएचएस करेगा।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top