देहरादून: लाॅकडाउन-4 में बसों के संचालन को छूट दी गई है। एक राज्य से दूसरे राज्य में बसें संचालित हो सकेंगी। हालांकि इस पर अंतिम फैसला राज्य को ही लेना है। ऐसे में उत्तराखंड रोडवेज को भी उम्मीद है कि अगर दूसरे राज्य बसें चलाने की सहमति देते हैं, तो बसों का संचालन भी जल्द शुरू हो सकता है।

हालांकि अब तक ये साफ नहीं है कि निजि बसें चलेंगी या नहीं। इस बात पर भी सरकार को फैसला लेना है कि राज्य के भीतर बसों का संचालन होगा या नहीं ? इस फैसले से उत्तराखंड परिवहन निगम को बड़ा लाभ होगा। इससे करीब 1600 बसों का संचालन शुरू हो सकेगा। उत्तराखंड से दिल्ली, उत्तरप्रदेश, चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब, जम्मू, राजस्थान राज्यों के लिए बसों की आवाजाही शुरू करने के लिए परिवहन निगम तो तैयार है, लेकिन संबंधित राज्यों की अनुमति के बगैर बसों का संचालन संभव नहीं है।

साथ ही कोरोना के खतरे को देखते हुए सरकार भी फिलहाल तय नहीं कर पाई है कि बसों का सचांलन किया जाएगा या नहीं। दूसरे राज्यों में बसों के संचालन को लेने में सरकार को कुछ समय भी लग सकता है। लेकिन राज्य के भीतर बसों और यात्री वाहनों के संचालन को लेकर सरकार सोमवार तक फैसला ले सकती है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top