देहरादून : उत्तरकाशी जिले के पुरोला में क्वारंटी किए गए एक युवक की दून अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। बताया गया कि युवक की मौत बुधवार को रात करीब 10 बजे हुई। जानकारी के अनुसार युवक गाजियाबाद से दो और युवाओं के साथ पैदल ही 19 मई को अपने गांव पहुंचा था। स्टेट कोर्डिनेटर डाॅ.एनएस खत्री ने बताया कि युवक की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।

तीनों को आंगनबाड़ी केंद्र में क्वारंटीन किया गया था। 24 मई को युवक ने छाती में दर्द होने की शिकायत की। सीएचसी पुरोला से टीम ने उसकी जांच की थी। युवक में कोरोना का कोई लक्षण नहीं पाया गया था। उसके बाद 26 मई को युवक को चिकित्सकों ने सीएचसी पुरोला से उत्तरकाशी रेफर कर दिया। वहां से उसी दिन युवक को देहरादून रेफर किया गया था। उसे के साथ आए दोनों युवक अब भी क्वारंटीन सेंटर में हैं।

स्वास्थ्य विभाग की मानें तो युवक को उल्टी/दस्त की शिकायत है। उन्होंने बताया कि युवक में कोविड के कोई भी लक्षण नहीं थे। दो-तीन बार सेंटर में पहुंचकर खुद उन्होंने उसका चेकअप किया था। स्टेट कॉर्डिनेटर डॉ. एनएस खत्री ने बताया कि मृतक युवक की आंतों में इंफेक्शन और डिहाईड्रेशन की शिकायत भी थी।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top