टिहरी : पहाड़ में पैर पसार रहे कोरोना संक्रमण के केस मिलने से लोगों में दहशत है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए भिलंगना ब्लॉक का मुख्य बाजार घनसाली आज (शुक्रवार) से 31 मई तक पूरी तरह बंद रहेगा। वहीं चमियाला बाजार को भी कोरोना संक्रमण के चलते तीन दिनों के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है। व्यापारियों का कहना है कि भिलंगना ब्लॉक में सबसे ज्यादा प्रवासी अपने-अपने गांव लौट रहे हैं। ऐसे में लोग अनावश्यक बाजारों में घूम रहे हैं जिस कारण संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।
टिहरी जिले में भिलंगना ब्लॉक देश-विदेश से सबसे ज्यादा प्रवासी लौट चुके हैं। प्रवासियों के लौटने का सिलसिला जारी है। फिलवक्त भिलंगना ब्लॉक में पांच युवकों में कोरोना की पुष्टि हो गई है। इसी को दृष्टिगत रखते हुए शुक्रवार से व्यापार मंडल कार्यकारिणी ने घनसाली बाजारी पूरी तरह से बंद करने का निर्णय लिया है। व्यापार मंडल अध्यक्ष डा. नरेंद्र डंगवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया कि शुक्रवार से लॉकडाउन-4 की समाप्ति 31 मई तक घनसाली बाजार बंद रहेगा। बताया कि सभी आवश्यक सेवाएं मेडिकल, सब्जी, फल, दूध आदि की दुकानें भी इस दौरान बंद रहेगी। कहा कि इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ व्यापार मंडल कार्रवाई करेगा। बैठक में सचिव कैलाश बड़ोनी, कमल सिंह, चतर सिंह रमोला, पवन राणा, ओमप्रकाश भुजवाण, सुरेंद्र बड़ोनी, मोहन लाल डंगवाल, नरेश कुमाईं, नत्थी भट्ट आदि मौजूद रहे।
इधर, बालगंगा घाटी का चमियाला बाजार भी कोरोना की दहशत के कारण वीरवार को पूरी तरह से बंद रहा।

व्यापार मंडल अध्यक्ष नत्था सिंह रमोला ने बताया कि 24 मई तक बाजार को बंद करने निर्णय लिया है। लोग अनावश्यक रूप से बाजार में घूम रहे हैं। भिलंगना ब्लॉक में कोरोना के पॉजीटिव केस मिलने से भय का माहौल है। कहा कि कि बैंकों और अन्य सरकारी कार्यालयों को भी इस दौरान बंद रखने की अपील की है। कहा कि प्रवासियों को लेकर जो भी वाहन आएंगे उन्हें बाजार में नहीं रूकने दिया जाएगा। इस मौके पर शिवम रतूड़ी, ज्योति सेमवाल, टिकम जोशी, दीपक राणा, करन गुनसोला, दर्मियान सिंह राणा, सचिन रेखी, हरीश आदि मौजूद रहे।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top