देहरादून से संचालित होने वाली ट्रेनों को लेकर बड़ी खबर है। जी हां रेलवे बोर्ड ने देहरादून से 18 ट्रेनों के संचालन पर 12 अगस्त तक रोक लगा दी है। बता दें कि इन ट्रेनों का 30 जून से नियमित तौर पर संचालन होना था जिसमे उत्तराखंड से मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, तमिलनाडु , महाराष्ट्र, गुजरात समेत कई राज्यों के हजारों यात्रियों ने इन ट्रेनों में आरक्षण भी करा लिया था। लेकिन रेलवे बोर्ड ने ट्रेनों के संचालन पर फिलहाल 12 अगस्त तक के लिए रोक लगा दी है जिससे यात्रियों में निराशा है।

30 जून से ट्रेनें संचालित करने का था प्लान

आपको बता दें कि रेलवे बोर्ड ने पिछले दिनों देहरादून से नई दिल्ली और देहरादून से काठगोदाम जाने वाली जनशताब्दी ट्रेनों को यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए नियमित संचालित करने का फैसला लिया था। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर दोनों ट्रेनों को संचालित कर भी दिया गया। शेष ट्रेनों को 30 जून से संचालित किया जाना था। लेकिन बढ़ते कोरोना के मामले औप वर्तमान में संचालित 200 से अधिक ट्रेनों में यात्रियों की बेहद कम संख्या को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने देहरादून से संचालित होने वाली 18 ट्रेनों के संचालन पर 12 अगस्त तक रोक लगा दी है।

इन ट्रेनों के संचालन पर रोक

रेलवे बोर्ड की ओर से देहरादून- हावड़ा दून एक्सप्रेस, उपासना एक्सप्रेस, देहरादून-दिल्ली मसूरी एक्सप्रेस, देहरादून-इलाहाबाद लिंक एक्सप्रेस, देहरादून-वाराणसी दून एक्सप्रेस, देहरादून-उज्जैन उज्जैनी एक्सप्रेस, देहरादून-इंदौर इंदौर एक्सप्रेस, देहरादून-मुंबई बांद्रा एक्सप्रेस, देहरादून-ओखा उत्तरांचल एक्सप्रेस, देहरादून-अमृतसर, देहरादून-मुजफ्फरनगर, देहरादून मदुरई, देहरादूनव- कोटा नंदा देवी एक्सप्रेस, देहरादून – सहारनपुर पैसेंजर, देहरादून -कोच्चिवैली एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों के संचालन पर रोक लगाई गई है।





1 comments:

  1. पृष्ठ अधिक बार ईमेल क्योंकि मैं वास्तव में आपके ब्लॉग पेज से प्यार करता हूं। धन्यवाद !. मैं लेख और यहां कुछ वाक्यों से सहमत हूं, आप वाक्य को अच्छी तरह से लिखें, मैं समझता हूं कि आपका क्या मतलब है, यह मेरे लिए एक राय का निर्माण करेगा क्योंकि इस लेख में मुझे अपने जीवन में अतीत की कुछ याद दिलाता है।

    ReplyDelete

See More

 
Top