देहरादून: राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आज कोरोना के 46 नये मामले सामने आए हैं। प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 1200 के करीब 1199 तक पहुंच गई है।

गुरुवार को संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से 22 लोग कोरोना पॉजिटिव 

बता दें कि आज सबसे ज्यादा मामले देहरादून से सामने आए हैं. पहले नैनीताल में कोरोना का जमकर कहर बरपा और फिर अब देहरादून में एक के बाद एक साथ कई कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। आज देहरादून में 15 कोरोना के मामले सामने आए हैं जिसने सरकार और स्वास्थ्य  विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

रेड जोन में होगा शामिल

वहीं आपको बता दें कि एक के बाद एक कर भारी संख्या में कोरोना के मामले देहरादून में सामने आने के बाद दून रेड जोन में शामिल होगा केवल इसकी अधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है।

गुरुवार को 36 मरीजों में कोरोना की पुष्टि

बता दें कि गुरुवार को देहरादून में कुल 36 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई थी, जिसमे से निरंजनपुर सब्जी मंडी में संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से 22 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।  वहीं बता दें कि सरकार ने बड़ा फैसला देहरादून में बाजार खोलने को लेकर लिया है। आदेश के अनुसार देहरादून में हर शनिवार और रविवार बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे। बस आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खुलेंगे वो भी शर्तों के साथ। मास्क अनिवार्य है और सैनिटाइजर के साथ सोशल डिस्टेंसिंग भी।लगातार बढ़ते मामलों ने सरकार और देहरादून स्वास्थ्य महकमे की चिंता बढ़ा दी है। राज्य में अब तक दो तीन डाॅक्टर भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के लिए सबसे बड़ी चुनौती भी डाॅक्टरों को संक्रमण से बचाना है।

यहां मिले इतने मरीज

देहरादून में 15 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है तो वहीं रुद्रप्रयाग में 14, टिहरी में 6, चमोली 2, अल्मोड़ा में 5, चंपावत में 2 हरिद्वार में 1, पौड़ी में 1 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1200 के करीब 1199 तक पहुंच गई है। वहीं कई सैंपल टेस्ट के लिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top