लालकुआं : उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा शुरू होने से पहले लालकुआं के परीक्षा केंद्रों को सेनिटाइज किए जाने की प्रक्रिया शुरु हो गई है। जी हां आपको बता दें कि 22 जून से उत्तराखंड बोर्ड की बाकी सभी परीक्षाएं शुरू होंगी। शासन के निर्देश के बाद क्षेत्र के सभी परीक्षा केंद्रों में सैनिटाइजेशन का काम शुरु हो चुका है। लालकुआं नगर पंचायत के कर्मियों द्वारा परीक्षा केंद्रों का सेनिटाइज किया जा रहा है।

संदिग्ध लक्षण दिखने पर उसे अलग से परीक्षा दिलाकर प्रशासन को सूचना दी जाएगी

वहीं बता दें कि शानस द्वारा परीक्षा के लिए विभागीय अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए जा चुके है। परीक्षा केंद्र में शिक्षक व कार्मिक कोरोना वायरस से संक्रमित या संदिग्ध प्रतीत होने पर उसे ड्यूटी से अवमुक्त किया जाएगा। इसके अलावा परीक्षार्थी में कोरोना के संदिग्ध लक्षण दिखने पर उसे अलग से परीक्षा दिलाकर प्रशासन को सूचना दी जाएगी।

गौरतलब हो की कोरोना वायरस के चलते देश भर में लाॅकडाउन लागू किया गया था और स्कूल कॉलेज बंद करने के निर्देश दिए गए थे जिसके चलते शासन ने बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी थी। उतराखंड बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की शेष रह गईं परीक्षाएं 22 जून से शुरू हो रही हैं।

शासन के आदेशानुसार  परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों में परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले पहुंचाना है। परीक्षा शुरू होने से पहले सभी छात्र-छात्राओं की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी औऱ बैठने के स्थान को सैनिटाइज किया जाएगा।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top