देहरादून : राज्य में मानसून के आने का अनुमान पहले 21 जून लगाया गया था, लेकिन अब ताजा स्थिति के अनुसार उत्तराखंड में मानसून 23 जून को प्रवेश कर सकता है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने 6 जिलों में आ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के पांच अन्य जिलों में कई जगहों पर तेज बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने आज देहरादून, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और पौड़ी में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि कई जगहों पर तेज बौछारें पड़ सकती हैं। अन्य हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसको लेकर मौसम विभाग ने सतर्कता बरतने को कहा है।

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक उत्तर प्रदेश के साथ ही उत्तराखंड के कई हिस्सों में खासतौर से वेस्टर्न हिमालयन रीजन में 23 जून को मानसून दस्तक दे सकता है। मौसम अगले चार दिन प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश और कई हिस्सों में बहुत भारी बारिश हो सकती है। जानकारों के अनुसार मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है। मौसम विभाग ने लोगों से पहाड़ में सफर करने के दौरान एहतियात बरतने की सलाह दी है।

इन जिलों में अलर्ट

22 जून : नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पौड़ी, पिथौरागढ़ और देहरादून में कहीं-कहीं भारी बारिश का अलर्ट।
23 जून : पिथौरागढ़, देहरादून, नैनीताल और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी बारिश। ऊधमसिंह नगर, चंपावत, पौड़ी और टिहरी में भारी बारिश का अलर्ट।
24 जून : पिथौरागढ़, देहरादून, नैनीताल और बागेश्वर में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश। ऊधमसिंह नगर, चंपावत, पौड़ी और टिहरी में भारी बारिश का अलर्ट।
25 जून : नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, पौड़ी, टिहरी और देहरादून में कई स्थानों पर तेज बौछारों के साथ ही भारी बारिश का अलर्ट।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top