देहरादून : राज्य में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए सरकार ने मौका दे दिया है। कोरोना के कारण रुकी भर्ती प्रक्रिया को अब फिर से शुरू कर दिया गया। उत्तराखंड चयन अधीनस्त चयन आयोग ने विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए आवेदन निकाले हैं। आयोग ने विभिन्न विभागों के 1016 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे।

आयोग के अनुसार, पशुधन प्रसार अधिकारी के 120, अधिदर्शक के 26 और निरीक्षक के तीन रिक्त पदों के लिए अभ्यर्थियों को 27 जून 2020 तक आवेदन करना होगा। कनिष्ठ अभियंता सिविल के रिक्त 121 पदों के लिए अभ्यर्थी को 29 जून रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। समूह-ग के तहत डाटा एंट्री ऑपरेटर, कनिष्ठ सहायक के 746 पदों के लिए अभ्यर्थियों को 22 जुलाई तक आवेदन करने होंगे।

हालांकि अभी परीक्षा की तिथि घोषित नहीं की गई है। सीमित अभ्यर्थियों वाली परीक्षा ऑनलाइन भी हो सकती है। इससे पहले आयोग ने इन सभी पदों के लिए प्रक्रिया शुरू की थी। लेकिन, कोरोना महामारी के चलते प्रक्रिया स्तगित करनी पड़ी थी। करीब तीन महीने बाद फिर से प्रक्रिया शुरू की गई है। वहीं पहले आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों को दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top